तकनीक की मदद से पीएम मोदी ने प्रगति मैदान में बैठकर स्वीडन में चलाई कार

in #delhi2 years ago

मोदी ने ऑटोमेटेड गाइडेड व्हीकल का टेस्ट भी किया है. प्रधानमंत्री दिल्ली में छठे भारतीय मोबाइल कांग्रेस में एरिक्सन पवेलियन में थे. यूरोप में एक बंद इनडोर कोर्स को नेविगेट करने के लिए वाहन की स्थापना की गई थी.

modi_car-sixteen_nine.jpg

PM नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश में 5 G इंटरनेट सर्विस लॉन्च कर दी है. उन्होंने यहां प्रगति मैदान के एक बूथ से तकनीक की मदद से स्वीडन में कार चलाई. मोदी के कार चलाने का एक वीडियो सामने आया है. ड्राइविंग सीट पर बैठे मोदी ने स्टेयरिंग संभाली और कार को ड्राइव किया. इसके साथ ही मोदी ने ऑटोमेटेड गाइडेड व्हीकल के बारे में जानकारी ली.

मोदी ने ऑटोमेटेड गाइडेड व्हीकल का टेस्ट भी किया है. प्रधानमंत्री दिल्ली में छठे भारतीय मोबाइल कांग्रेस में एरिक्सन पवेलियन में थे. यूरोप में एक बंद इनडोर कोर्स को नेविगेट करने के लिए वाहन की स्थापना की गई थी. पीएम मोदी ने IMC में एरिक्सन स्टॉल पर कंट्रोल के जरिए वाहन को नियंत्रित किया. इसके साथ ही पीएम ने 5G सेवा की मदद से स्कूली बच्चों से बात भी की. इस दौरान बच्चों ने अपने अनुभव साझा किए.

देश में 5G सर्विस लॉन्च हो गई है. आज से कई शहरों में 5G की सर्विस मिलने लगेगी. लॉन्चिंग के साथ भारत भी उन देशों की लिस्ट में शामिल हो गया, जहां लेटेस्ट जेनरेशन की टेलीकॉम सर्विसेस मिलेंगी. इस मौके पर पीएम मोदी 5G नेटवर्क पर वीडियो कॉल की मदद से महाराष्ट्र में स्कूल के बच्चों से बातचीत की. यह कॉल जियो ने नेटवर्क पर की गई थी. इंडियन मोबाइल कांग्रेस की शुरुआत 1 अक्टूबर दिल्ली के प्रगति मैदान में हुई है. यह कार्यक्रम 4 अक्टूबर तक चलेगा. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी पहुंच चुके हैं और विभिन्न कंपनियों को स्टॉल पर उपकरणों के बारे में जानकारी ली.