दिल्ली की नई आबकारी नीति में KCR परिवार की भूमिका', MP प्रवेश वर्मा का आरोप

in #delhi2 years ago

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की नई आबकारी नीति को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच जुबानी जंग चल रही है. बीजेपी के सांसद प्रवेश सिंह वर्मा ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आम आदमी पार्टी पर हमला बोला और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के परविवार को भी घेरा.

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को इस विवाद में न केवल घसीट लिया, बल्कि सीधे-सीधे केसीआर के परिवार पर भी आरोप लगाया. उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर के परिवार के लोग आबकारी नीति बनाए जाने के लिए दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में हुई बैठकों में शामिल हुए थे. प्रवेश वर्मा ने दावा किया कि दिल्ली के ओबेरॉय होटल में स्वीट बुक किया गया था.

उन्होंने कहा कि केसीआर ने स्वीट बुक कराया था. केसीआर के परिवार के लोग प्राइवेट प्लेन से दिल्ली आते थे. प्रवेश ने दावा किया कि एक्साइज विभाग के अफसर और कमिश्नर, उपमुख्यमंत्री कुछ लीकर माफिया और पॉलिटिकल परिवार केसीआर के लोग इस मीटिंग में शामिल होते थे. उन्होंने कहा कि स्वीट केसीआर की ओर से बुक कराया गया था. तेलंगाना में दिल्ली की ही तरह पॉलिसी चलती है.
प्रवेश वर्मा ने कहा कि ऐसी ही एक्साइज पॉलिसी पश्चिम बंगाल में भी लागू है. आरोप ये भी है कि केसीआर के परिवार ने पंजाब में भी ऐसी ही नीति लागू कराई. उन्होंने यहां तक कह दिया कि मनीष सिसोदिया और उनकी पत्नी ने 2014 से 2021 के बीच अपने इलाज पर 22 लाख 61 हजार 120 रुपये खर्च किए. प्रवेश वर्मा ने दावा किया कि वे 12 बार अपोलो अस्पताल गए. मोहल्ला क्लिनिक नहीं गए. खुद, पत्नी और बच्चो का इलाज वे बाहर करवाते हैं.

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी तंज करते हुए कहा कि देख तेरे संसार की हालत क्या हुई इंसान, कितना बदल गया इंसान. ओबेरॉय होटल से ही सारी गड़बड़ शुरू हुई. कविता जो केसीआर की बेटी हैं, वो रेड्डी ब्रदर्स को लेकर आईं. पंजाब और गोवा इलेक्शन से पहले एडवांस पैसे दिए गए. 150 करोड़ रुपये एडवांस दिए गए. बिना ऑक्शन के ही अमन ढल और दूसरे कारोबारियों को होल सेल में लाइसेंस दे दिया गया.

आतिशी ने प्रवेश पर किया पलटवार

AAP प्रवक्ता आतिषी ने BJP सांसद प्रवेश वर्मा के आरोप पर पलटवार किया है. आतिषी ने कहा कि अगर मैं कहूं कि प्रवेश वर्मा, मनजिंदर सिरसा ने अमित शाह के साथ दिल्ली के ओबेरॉय होटल में बैठकर अलग-अलग कंपनियों से 10 हजार करोड़ कैश लिया, तो क्या कहेंगे. कम से कम अपने पिता की लिगेसी का तो खयाल रखें.
pravesh_verma-sixteen_nine.jpg