ट्विन टावर को गिराने की तैयारी पूरी, रूट डायवर्जन जारी; देखें कौन-कौन से मार्ग रहेंगे बंद

in #delhi2 years ago

नोएडा के सेक्टर-93 ए स्थित सुपरटेक के दोनों टॉवर के जमींदोज होने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। 28 अगस्त को 32 मंजिला ये इमारतें मलवे में बदल जाएंगी। ध्वस्तीकरण के मद्देनजर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन का प्लान जारी कर दिया है। प्लान के मुताबिक पुलिस ने कई मार्गों को सुबह सात बजे से स्थिति सामान्य होने तक बंद कर दिया है और कुछ मार्गों को डायवर्ट किया है।

नोएडा में इतना वायुमार्ग रहेगा प्रतिबंधित
नोएडा में रविवार को ट्विन टावर गिराने के दौरान एक नॉटिकल मील (1,852 मीटर) के एयरस्पेस में वायुयान, हैलीकॉप्टर या कोई भी विमान उड़ाने की मनाही होगी। इस दौरान नोएडा में ट्विन टावर के आसपास एक नॉटिकल मील का वायु मार्ग प्रतिबंधित रहेगा।
गौतमबुद्ध नगर सेंट्रल के पुलिस उपायुक्त राजेश एस ने बताया कि एक्सप्रेस-वे को दोपहर दो से तीन बजे के बीच कम से कम एक घंटे के लिए बंद रखा जाएगा। असुविधा को रोकने के लिए यातायात कर्मी भी तैनात किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि आसपास के निवासियों को डेडलाइन का पालन करने के लिए कहा गया है और रविवार सुबह सात बजे तक जगह खाली करने के लिए कहा गया है। सुरक्षा के लिए सिर्फ सीमित संख्या में सुरक्षा गार्ड तैनात रहेंगे। उन्हें भी 1.45 बजे से पहले तक वहां से हटा लिया जाएगा। विस्फोट 2.30 बजे होगा।

डीसीपी ने बताया कि मौके पर लगभग 400 सिविल पुलिस कर्मी मौजूद रहेंगे। एनडीआरएफ से आग्रह किया गया है। आठ एम्बुलेंस, चार दमकल गाड़ियां मौके पर रहेंगीं। तीन अस्पतालों में चार आकस्मिक बेड आरक्षित कर दिए गए हैं। जरूरत पड़ी तो ग्रीन कॉरिडोर भी बनाया जाएगा।twin-tower_1661408339.jpeg