DU Admission: डीयू में इस माह के अंत तक शुरू हो सकता है दाखिला पोर्टल, तैयारी अंतिम चरण में

in #delhi2 years ago

दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला प्रक्रिया शुरू होने को लेकर जारी छात्रों का लंबा इंतजार इस माह के अंत में समाप्त हो सकता है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित की जा रही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेस टेस्ट (सीयूईटी) अब अंतिम दौर में हैं। ऐसे में प्रशासन की तैयारी है कि दाखिला पोर्टल को शुरू किया जाए। इसके लिए प्रशासन की तैयारी अंतिम चरण मे है। दाखिला पोर्टल शुरू होने पर सबसे पहले छात्रों को उस पर अपना पंजीकरण कराना होगा।
डीयू में दाखिला प्रक्रिया कब शुरू होगी, इसका इंतजार छात्र व अभिभावक कर रहे हैं। डीयू दाखिले से जुड़े अधिकारियों केअनुसार पोर्टल शुरू करने के लिए अभी आईटी आधारित कुछ पहलुओं काम कर रहे हैं। इसके इस सप्ताह पूरा होने की संभावना है। ऐसे में हमारी तैयारी इस माह के अंत में पोर्टल को शुरू कर देने की है। जिससे कि छात्र अपना पंजीकरण कर सकें। इससे पहले बीते सप्ताह प्रशासन उन शैक्षणिक दस्तावेजों की सूची जारी कर चुका है, जिनकी दाखिले के समय आवश्यकता होगी।
प्रशासन की ओर से उन्हें 31 अगस्त तक अपने दस्तावेज तैयार रखने की सलाह दी है। पोर्टल शुरू होने के बाद उस पर डैशबोर्ड पर ही प्रोग्राम और कॉलेज नजर आएगा। इसके माध्यम से छात्र कॉलेज का चयन करेंगे। जबकि सीयूईटी के नतीजे जारी होने के बाद छात्रों को दाखिले का विकल्प दिया जाएगा।
du-admission-2021_1634107563.jpeg