कपिल सिब्बल ने साधा निशाना, बोले- सीबीआई अब बिना पिंजरे का तोता, इसके फर भगवा और पंख..

in #delhi2 years ago

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने शनिवार को सीबीआई पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि सीबीआई कभी पिंजरे में बंद होता हुआ करती थी। अब बिना पिंजरे की तोता है। अब इसके फर भगवा हैं और पंख ईडी है। जो इसके मालिक कहते हैं वही करती है।
दरअसल, कपिल सिब्बल ने यह बात सिसोदिया के आवास पर छापे को लेकर सोशल मीडिया पर एक ट्वीट के माध्यम से कही है। इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं पर हुई कार्रवाई पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा, अब जब केजरीवाल का उदय हो रहा है, तो यह भाजपा को अस्थिर करने का समय है। साथ ही उन्होंने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय को सरकार के हाथ बताया था।
अपने ट्वीट में उन्होंने दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ हुई कार्रवाई का भी जिक्र किया। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन को गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि सिसोदिया के आवास पर हुई सीबीआई की जांच देर शाम तक चली। आप नेता ने बताया है कि जांच एजेंसी ने उनका कंप्यूटर और मोबाइल फोन ले लिया है।

पिंजरे का तोता
दरअसल, सीबीआई को 'तोता' बताने वाली टिप्पणी सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश ने की थी। साल 2013 में कोयला आवंटन मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हो रही थी। उस दौरान जस्टिस आरएम लोढ़ा ने ‘पिंजरे के तोते’ की बात कही थी। साथ ही उन्होंने सवाल किया था कि पिंजरे में बंद तोते को रिहा करने में कितना समय लगेगा। हाल ही में सिब्बल ने शीर्ष न्यायालय के काम करने के तरीके पर भी सवाल उठाए थे।
kapil-sibal_1634300668.jpeg