ग्रेटर नोएडा में रामलीला का आयोजन शुरू, ऐसी है व्यवस्था

in #delhi2 years ago

नई दिल्ली/नोएडा : श्री रामलीला कमेटी द्वारा ग्रेटर नोएडा में रामलीला का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन साइट फॉर में किया जा रहा है जहां पर रामलीला की शुरुआत हो गई है. यह आयोजन नवरात्रों के बाद दशहरा तक किया जाएगा. रावण दहन के बाद आयोजन का समापन होगा. आयोजन के लिए पार्क में बड़ी व्यवस्था की गई है जहां पर तीन मंजिला बड़ा स्टेज लगाया गया है. इसके साथ ही वहां पर मेले का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बड़े-बड़े झूले व अन्य प्रकार की स्टॉल लगाई गई है.

श्री रामलीला आयोजक कमेटी के सदस्य बिजेंदर आर्य ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में 17 सालों से श्री रामलीला कमेटी रामलीला का आयोजन कर रही है, जिसमें प्रत्येक वर्ष कुछ ना कुछ नया आयोजन किया जाता है. इस वर्ष रामलीला में ढाई सौ फुट का तीन मंजिला स्टेज बनाया गया है. उसी स्टेज के बराबर में एक तरफ रावण के लिए भी नया स्टेज बनाया गया है. वहीं उसकी दूसरी तरफ अयोध्या का सेट लगाया गया है. यह आयोजन बहुत अच्छे तरीके से किया जाता है. इसको देखने के लिए ग्रेटर नोएडा से भारी संख्या में लोग पहुंचते हैं. रामलीला का सुंदर मंचन सभी लोग देखते हैं.

ग्रेटर नोएडा में रामलीला का आयोजनबिजेंदर आर्य ने बताया कि इस बारयह रामलीला दशहरा के दिन रावण वध पर समाप्त होगी. बताया गया कि रामलीला करने के लिए बाहर से अच्छे कलाकारों को बुलाया जाता है. जिनके द्वारा बहुत ही सुंदर रामलीला का मंचन किया जाता हैIMG-20221002-WA0029.jpg