Karnataka: इस मंदिर के पुजारियों ने भक्तों के साथ किया ऐसा पाप, यकीन नहीं कर पा रहे लोग

in #delhi2 years ago

Karnataka priests create fake temple websites: भगवान के मंदिर में पाप हुआ है. कर्नाटक के एक मंदिर के पुजारियों ने ही मंदिर की फर्जी वेबसाइट बनाकर 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी को अंजाम दे दिया. मामले का खुलासा हाल ही में हुए ऑडिट के दौरान हुआ. जिसके बाद पुलिस को खबर दी गई है.

मामले की जांच जारी

अब तक की जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी पुजारियों ने दत्तात्रेय देवालय, गंगापुर दत्तात्रेय मंदिर, श्री क्षेत्र दत्तात्रेय मंदिर जैसे नामों से करीब 8 वेबसाइट बनाईं. इन साइट्स के जरिए 4 साल में 20 करोड़ से ज्यादा की दान-दक्षिणा स्वीकार की गई. आरोपी पुजारी अनुष्ठान कराने के नाम पर आई रकम को अपने व्यक्तिगत बैंक खातों में भेज देते थए. उन्होंने विभिन्न पूजा और अन्य अनुष्ठानों के लिए 10,000 रुपये से 50,000 रुपये शुल्क लिया इस तरह बीस करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी का पला चला है.
टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक मंदिर राज्य के मुजुरई विभाग के नियंत्रण में है और कलबुर्गी उपायुक्त यशवंत गुरुकर विकास समिति के अध्यक्ष हैं. ठगी का खुलासा ऑडिट मीटिंग में हुआ, जिसके बाद तत्कालीन कार्यकारी अधिकारी नामदेव राठौड़ ने पुलिस में केस दर्ज कराया है.
कैसे वापस होगी दान की रकम?
IMG-20220627-WA0002.jpg
अब जिला उपायुक्त यशवंत गुरुकर ने आरोपी पुजारियों से पैसे की वसूली के आदेश जारी किए हैं. मामले की जांच कर रही टीम ने कहा कि उन्हें शक था कि पुजारियों ने मंदिर की दान पेटियों से भी पैसे निकाले होंगे इसलिए हमनें सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पता चला जिस दिन दान पेटियों से पैसे गिने गए उस दिन या तो सीसीटीवी कैमरों को दूसरी तरफ डायवर्ट कर दिया या उन्हें किसी चीज से ढ़क दिया गया. burx

Sort:  

मुझे भी फालो कर लाईक, कमेंट करिए न।

App ki 7 din ki sari past like kar di h app bhe kar da