इलेक्ट्रिक व्हीकल का होगा बाजार, जियो बीपी के चार्जिंग स्ट्रेशन

in #delhi2 years ago

EV Charging Station: नेक्सस मॉल्स ने 13 शहरों में स्थित अपने 17 मॉल में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन और बैटरी अदला-बदली स्टेशन के लिये जियो-बीपी के साथ साझेदारी की है। जियो-बीपी, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और बीपी की संयुक्त उद्यम इकाई है। जियो-बीपी ने एक बयान में कहा, इस साझेदारी के तहत नेक्सस मॉल में दो और चार पहिया वाहनों के लिए चार्जिंग इंफ्रा स्थापित की जाएंगी, जिनका 24 घंटे इस्तेमाल किया जा सकेगा।

बयान में कहा गया कि पहले चरण में ये चार्जिंग स्टेशन नवी मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे और अहमदाबाद स्थित नेक्सस मॉल में उपलब्ध होंगे। ये चार्जिंग स्टेशन जून 2022 से चालू हो जाएंगे। बयान में आगे कहा गया कि जियो-बीपी की इस पहल से ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) मूल्य श्रृंखला के सभी हितधारकों को फायदा होगा। पिछले साल कंपनी ने भारत के दो सबसे बड़े ईवी चार्जिंग केंद्र बनाये। नेक्सस मॉल के 13 शहरों में 17 मॉल हैं।
IMG-20220623-WA0005.jpg
हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज और ऊर्जा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी बीपी के संयुक्त उद्यम जियो-बीपी ने जोमैटो के इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए बैटरी अदला-बदली (स्वैपिंग) की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए करार किया है। जियो-बीपी ने खाने-पीने के सामान की ऑनलाइन डिलिवरी सुविधा देने वाली कंपनी के साथ उसने करार किया है। इससे जोमैटो को जलवायु समूह की ईवी 100 पहल के तहत 2030 तक 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहन बेड़े के लक्ष्य को पूरा करने में मदद मिलेगी। बयान में कहा गया है कि इसके तहत जियो-बीपी जोमैटो को ईवी परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराएगी। साथ ही उसे ‘जियो-बीपी पल्स’ बैटरी अदला-बदली स्टेशनों तक पहुंच भी सुलभ होगी। पिछले साल जियो-बीपी ने देश के दो सबसे बड़े ईवी चार्जिंग केंद्र निर्माण पूरा कर इन्हें शुरू किया था।IMG-20220623-WA0005.jpg

Sort:  

Follow back please

Follow bhe kar diya our 7din ki sari post like bhe kar di app bhe kar do Mari past like