शॉप ओनर्स ने बिल्डर के वादाखिलाफी का लगाया आरोप, रेरा में लगाई न्याय की गुहार

in #delhi2 years ago

नई दिल्ली/नोएडा : ग्रेटर नोएडा के वेस्ट में गौर सिटी सेंटर के शॉप ऑनर्स ने रविवार को प्रदर्शन किया. इन लोगों ने गौर बिल्डर पर वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया. 300 से ज्यादा दुकानों के मालिक परेशान है और वादाखिलाफी को लेकर रेरा में बिल्डर की शिकायत कर चुके हैं.

गौर सिटी सेंटर में शॉप मालिक राकेश कुमार ने बताया कि इस सेंटर में सबसे बड़ा मुद्दा फुटफॉल का है. यहां पर बिल्डर द्वारा इस तरह से नीति बनाई गई है कि शॉप पर कोई आ ही न सके. रोज यहां नियम बदलते जाते हैं. लाखों रुपए की दुकान खरीदने के बाद भी ग्राहक नहीं आ पा रहे हैं. मोटा मेंटिनेंस चार्ज वसूलने के बाद भी सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं है.

कोर्ट जाने का मन बना रहे हैं निवेशकशॉप ऑनर राजीव कुमार ने बताया कि यहां पर सिर्फ परेशानी ही परेशानी है. लाखों रुपए का निवेश कर दिया, लेकिन अब तक यहां पर कंस्ट्रक्शन का काम ही चल रहा है. चारों तरफ धूल उड़ रही है. ऐसे में ग्राहक क्यों आएगा. हम लोग पोजिसन लेने के बाद से लगातार 8 से 10 हजार रुपये मेंटेनेंस दे रहे हैं, जबकि मॉल का काम कम्प्लीट नहीं है. खरीदार कोई आ नहीं रहा, हम लगातार गौर को पैसे दे रहे हैं.अवैध रूप से बनाई जा रही कियोस्कगौर सिटी सेंटर में शॉप ऑनर सूरज गुप्ता ने बताया कि जब हमने यहां पर निवेश किया था और अपने लिए यहां पर दुकान खरीदी थी तो बिल्डर के द्वारा नक्शा दिखाया गया था. जिसमें दुकान के आगे का एरिया एकदम खाली था. लेकिन अब बिल्डर द्वारा अवैध कियोस्क बनाये जा रहे हैं. ये सभी हमारी दूकानों के आगे ही खाली जगह में बनाये जा रहे हैं. ये हमारे साथ धोखा किया गया है.

ड्राइव वे से पुलिस उठा ले जाती है गाड़ियांराकेश कुमार ने बताया कि नक्शे में ड्राइव वे दिखाया गया था, जिससे कि ग्राहक अंदर आये और अपनी गाड़ी को पार्किंग में नीचे न लेकर ड्राइववे में लगा दे और जल्दी समान लेकर चला जाये. लेकिन उस ड्राइववे से पुलिस के द्वारा गाड़ी उठा ली जाती है. जोकि बिल्डर की सह पर हो रहा है. अब ग्राहक दहशत में है, जैसे ही वो अंदर आता है, पुलिस उनकी गाड़ी उठा ले जाती है. ऐसे में लोग दुकानों पर आने से बच रहे हैं.IMG-20220904-WA0019.jpg