Traffic Challan: 20 हजार का कटेगा चालान, इस रोड पर मत ले जाना बाइक-स्कूटर, जान का भी खतरा

in #delhi2 years ago

Delhi Meerut Expressway Challan: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर दोपहिया वाहन ले जाना आपके लिए एक बड़ी गलती साबित हो सकता है. इसके लिए आपको 20 हजार रुपये तक का चालान चुकाना पड़ सकता है. यातायात पुलिस ने एक्सप्रेसवे पर प्रतिबंधित वाहनों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. मोटर वाहन अधिनियम की एक धारा को लागू करते हुए मौजूदा 1,000 रुपये की बजाय 20,000 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. ऐसा इस एक्सप्रेस-वे पर हाल ही में हुई कुछ सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए किया जा रहा है. गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि दोपहिया और तिपहिया वाहनों को एक्सप्रेसवे पर चढ़ने से रोकने के लिए यही एक तरीका बचा था.
IMG-20220808-WA0001.jpg
इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार और रविवार शाम के बीच, यातायात पुलिस ने "नो एंट्री जोन" पर दोपहिया और तिपहिया वाहन चालकों के लिए 430 चालान जारी किए और 16 ऑटोरिक्शा जब्त किए .

हाई-स्पीड कॉरिडोर के सभी प्रवेश/निकास बिंदुओं पर छह टीमों को तैनात किया गया था ताकि नियमों को लागू किया जा सके और भारी जुर्माना लगाया जा सके. नया चालान रेट शुक्रवार रात से ही शुरू हो गया था. पहली रात दोपहिया और तिपहिया के चालकों पर 90 चालान काटे गए थे.

टू-व्हीलर्स से हुए एक्सीडेंट
करीब दो हफ्ते पहले दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर एक मोटरसाइकिल की एक अन्य वाहन से टक्कर हो गई थी. इसमें एक 18 वर्षीय महिला, एक 5 वर्षीय लड़की और उसकी मां की मौत हो गई थी. इससे दो दिन पहले भी एक बाइक डिवाइडर से टकरा गई थी. इसके अलावा स्कूटर पर कावण ला रहे एक व्यक्ति की भी मौत हो गई थी.