नौकरी के नाम पर 250 लोगों से लाखों ठगे, पांच महिलाओं समेत 7 गिरफ्तार

in #delhi2 years ago

द्वारका जिला के साइबर थाना पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो नामी वेबसाइट के जरिए नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करते थे। इस मामले में पुलिस ने पांच महिलाओं समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। नामी वेबसाइट के जरिये नौकरी दिलवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गैंग का द्वारका जिला के साइबर थाना पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें पांच महिलाएं भी शामिल हैं।आरोपियों की पहचान करण कुमार उर्फ रोहित भाटी (24), रोहित कश्यप (21), स्वीटी शर्मा उर्फ श्रुति (46), यासमीन (25), अंचल (19), प्रीति (21) और मुकेश सिंह (19) के रूप में हुई है। आरोपियों के पास से 16 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप, भारी मात्रा में फर्जी नियुक्ति पत्र व अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।
Sponsored Links
Why do men love this shirt company?
Proper Cloth

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एम. हर्षवर्धन ने बताया कि पिछले दिनों द्वारका निवासी युवती ने ठगी की शिकायत की थी। उसके पास मुस्कान नामक एक युवती का कॉल आया। कॉलर ने खुद को वेबसाइट shine.com का कर्मचारी बताकर उसको नौकरी दिलवाने की बात की और जॉब कंसल्टेंसी, भीकाजी कामा प्लेस में आने का न्यौता दिया। वहां जाने पर आरोपियों ने जॉब रजिस्ट्रेशन के नाम पर गूगल पे के जरिये 3500 और 8500 रुपये ऐंठ लिए। इसके बाद पीड़िता को सन शाइन एचआर ग्लोबल सर्विसेज के नाम से एक फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया।

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। सबसे पहले टेक्निकल सर्विलांस की मदद ली और इसके बाद बी-50 भीकाजी कामा प्लेस स्थित आरोपियों के दफ्तर में छापामारी की। वहां पर फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा था। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने ठगी की बात स्वीकार की। उन्होंने बताया कि यह लोग नौकरी दिलवाने वाली वेबसाइट से डाटा लेकर बेरोजगारों को कॉल करते थे।

23 लाख की ठगी का खुलासा
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह गैंग नौकरी दिलाने के नाम पर देशभर के हजारों लोगों से ठगी कर चुका है। अब तक हुई पूछताछ में इनके द्वारा 250 से अधिक लोगों से 23 लाख की ठगी का पता चला है। अधिकारियों को उम्मीद है कि ठगी का आंकड़ा और भी बड़ा हो सकता है ।।cyber-crime_1522130283 (1).jpeg

Sort:  

So sad