नए उपराष्ट्रपति के लिए मतदान जारी, तस्वीरों में देखिए किस-किस ने डाला वोट

in #delhi2 years ago

देश के नए उपराष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए मतदान चल रहा है। इसमें मुकाबला एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ और विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के बीच है।vice_president_elections_1659775318.webp

देश के नए उपराष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए मतदान चल रहा है। इसमें मुकाबला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ और विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के बीच है। आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल धनखड़ की जीत सुनिश्चित लग रही है। विपक्षी दलों में उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर मतभेद भी सामने आए हैं, क्योंकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने अल्वा के नाम की घोषणा से पहले सहमति नहीं बनाने की कोशिशों का हवाला देते हुए मतदान प्रक्रिया से दूर रहने की घोषणा की है। अस्सी वर्षीय अल्वा कांग्रेस की वरिष्ठ नेता हैं और वह राजस्थान के राज्यपाल के रूप में भी काम कर चुकी हैं। धनखड़ 71 वर्ष के हैं और वह राजस्थान के प्रभावशाली जाट समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए लाइव हिन्दुस्तान के साथ बनें रहें।
बैजल की वजह से करोड़ों का नुकसान: सिसोदिया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल पर अनधिकृत क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने के मामले में अपना रुख बदलने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि इसके कारण उनकी सरकार को करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ।
हत्या और बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार पुलिसकर्मी निलंबित
उत्तर प्रदेश पुलिस के एक कर्मी को युवती से बलात्कार और उसकी हत्या के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उसे इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उपायुक्त (प्रथम जोन) हरीश चंदर ने आरोपी पुलिसकर्मी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।