दिल्ली के बुराड़ी में आज इस्कॉन पंजाबी बाग द्वारा संचालित हरे कृष्ण केंद्र बुराड़ी

in #delhi2 years ago

दिल्ली के बुराड़ी में आज इस्कॉन पंजाबी बाग द्वारा संचालित हरे कृष्ण केंद्र बुराड़ी ने भगवान श्री गौर निताई की शोभा यात्रा बड़ी धूम धाम से आनंद में नाचते गाते सैकड़ों भक्तों के साथ निकाली। यह यात्रा बंगाली कॉलोनी से आरम्भ होकर तकिया चौक से होती हुई हरे कृष्ण केंद्र बुराड़ी में समाप्त हुई।

इस अवसर पर क्षेत्र के अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। जिनमें बुराड़ी के विधायक संजीव झा , मुकंदपुर पार्षद अजय शर्मा, कमालपुर पार्षद के ऐन बालोदी , बुराड़ी पार्षद अनिल त्यागी जी l हरे कृष्ण केंजी केंद्र के संचालक श्रीमान साक्षी नारायण दास और श्रीमती अंतरंगा ललिता देवी प्रमुख थे l
चैतन्य महाप्रभु जो कि शास्त्रों द्वारा प्रमाणित साक्षात भगवान श्री कृष्ण का अवतार हैं, इस कलियुग में हरिनाम संकीर्तन आंदोलन की स्थापना करने के लिए आते हैं। भगवान श्री कृष्ण के पवित्र नामों के उच्चारण मात्र से व्यक्ति आपसी वैमनस्य को भूलकर विश्व कल्याण के विषय में सोच सकता है। भगवान के पवित्र नामों का कीर्तन ही विश्व बंधुत्व की स्थापना करने का एकमात्र उपचार है।

इस्कॉन के संस्थापकाचार्य श्रील प्रभुपाद ने हरिनाम संकीर्तन के द्वारा प्रत्यक्ष रूप से यह कर के दिखाया। आज पूरे विश्व के प्रत्येक कोने में जगह जगह लोग वर्ण , जाति , राष्ट्रीयता और संप्रदाय का भेद किए बिना एक दूसरे के साथ नाचते , गाते,खाते और सेवा करते दिखाई देते हैं। साथ ही साथ भक्ति के द्वारा हम अपनी युवा पीढ़ी को मानसिक अवसाद, तनाव और नशे की लत जैसी भयानक बीमारियों से बचा सकते हैं। उन्हें सादा जीवन और उच्च विचार युक्त जीवन शैली दे सकते हैं।

रिपोर्ट- नसीम अहमद
बुराड़ी , दिल्ली

IMG_20220816_064811.jpg

Sort:  

हमने आपकी 11 खबरे लाइक कर दी है ऐसे ही लाइक करे और पाए