दिल्ली : रेलवे पुलिस के जवान की हत्या के मामले में उसका नाबालिग बेटा पकड़ा गया

in #delhi2 years ago

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला था कि आरपीएफ जवान बंसी लाल के शव पर जख्मों के कई निशान, शरीर में कई जगह फ्रैक्चर

नई दिल्ली: दिल्ली के सराय रोहिल्ला में रहने वाले रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवान की हत्या का आरोप उसी के नाबालिग बेटे पर लगा है. जांच के बाद 17 साल के नाबालिग बेटे को पुलिस ने पकड़ लिया है. पुलिस के मुताबिक 22 अगस्त को नॉर्थन रेलवे के पहाड़गंज स्थित अस्पताल से जानकारी मिली थी कि आरपीएफ में तैनात बंसी लाल को सब इंस्पेक्टर अशोक ने अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

डॉक्टरों ने बताया कि बंसी लाल को अस्पताल में मृत अवस्था मे लाया गया था. पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाया. 31 अगस्त को पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली जिसमें पता चला कि बंसी लाल के शव पर जख्मों के 19 निशान हैं, शरीर में कई जगह फ्रैक्चर हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक शरीर पर चोट के निशान मौत से ठीक पहले के थे.

पुलिस ने चार सितंबर को हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू की तो पता चला कि 22 अगस्त को बंसी लाल को उनके साथ काम करने वाले शेषनाथ ने घर पर छोड़ा था. घर पहुंचते ही बंसी लाल का बेटे से किसी बात को लेकर विवाद हुआ जिसके बाद बंसी लाल ने बेटे को धक्का दिया. इससे वह दीवार से जा टकराया और जख्मी हो गया.

बेटे ने उसके बाद पिता बंसी लाल पर हमला कर दिया. बेटे ने बेलन से पिता पर कई बार किए जिससे उन्हें कई जगह गंभीर चोट लगीं और वे घायल हो गए. उनको अस्पताल ले जाया गया और उनकी मौत हो गई.

पुलिस कर्माी बंसी लाल के नाबालिग बेटे को पुलिस ने पकड़ लिया है और हत्या के लिए इस्तेमाल किया गया बेलन बरामद कर लिया है.