तुर्की ने फर्जी वीजा बता 32 यात्रियों को लौटाया दिल्ली, गुयाना दूतावास ने बताया वीजा असली

in #delhi2 years ago

नई दिल्ली : फर्जी वीजा करार देकर तुर्की से दिल्ली डिपोर्ट किए गए 32 हवाई यात्रियों के मामले में एक नया मोड़ सामने आ गया है क्योंकि इस मामले में गुयाना दूतावास ने इनके वीजा को असली बताया है. जबकि फर्जी वीजा बताते हुए इन सभी यात्रियों को तुर्की के इस्तांबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से तुर्की इमीग्रेशन अधिकारियों (immigration officers) ने दिल्ली डिपोर्ट कर दिया था. बताया जा रहा है कि तुर्की एयरपोर्ट से इनकी कनेक्टिंग प्लाइट गुयाना की थी. इस्तांबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गुयाना के लिए रवाना होने से पहले वहां के अधिकारियों ने इनके वीजा को फर्जी बताकर डिपोर्ट कर दिया था.

आईजीआई एयरपोर्ट पर दर्ज हुआ है इनके खिलाफ मुकदमा : इसी आधार पर आईजीआई एयरपोर्ट पर इनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था. अब गुयाना दूतावास की ओर से वीजा को सही बताने पर ये समस्या पैदा हो गई है कि इन 32 यात्रियों के खिलाफ जो एफआईआर आईजीआई एयरपोर्ट पर दर्ज हुई है, इस मामले में अब पुलिस क्या करेगी. डीसीपी एयरपोर्ट तनु शर्मा ने भी स्पष्ट किया है कि 32 यात्रियों को फर्जी वीजा के मामले में जिन्हें दिल्ली डिपोर्ट किया गया था. उनके वीजा की जांच में गुयाना दूतावास ने वीजा को असली बताया है.
यात्रियों के खिलाफ दर्ज मामलों का क्या होगा : आगे की जांच की जा रही है, जिसके बाद ही ये साफ हो पाएगा कि इन यात्रियों पर दर्ज मामलों का क्या किया जाए? मिली जानकारी के अनुसार, यह सभी यात्री अलग-अलग दिनों में दिल्ली के अलावा मुंबई और जयपुर एयरपोर्ट से तुर्की के लिए रवाना हुए थे. इस्तांबुल पहुंचने के बाद जब तुर्की सिविल एविएशन अथॉरिटी ने इनके डाक्यूमेंट्स की जांच की तो वहां के अधिकारियों ने इनके वीजा को फर्जी बताया. इस आधार पर इन सभी यात्रियों को पिछले दिनों दिल्ली डिपोर्ट कर दिया गया था.आईजीआई एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट के इमीग्रेशन अधिकारियों ने इनके खिलाफ मामले दर्ज करवाएं और आगे की जांच एयरपोर्ट पुलिस को दी गई थी.

Sort:  

हम सभी post like कर रहे आप भी like करे

All post like