Udaipur Case: कन्हैयालाल के परिवार की मदद के लिए कपिल मिश्रा ने जुटाए एक करोड़ रुपये,

in #delhi2 years ago

IMG_20220630_101311.jpg
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने घोषणा की है कि वे उदयपुर हिंसा में मारे गए कन्हैया लाल के परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद करेंगे। ये पैसे क्राउड फंडिंग के जरिए समाज के लोगों से इकट्ठा किए गए हैं।
कन्हैयालाल को बचाने की कोशिश में इस घटना में घायल हुए ईश्वर सिंह के परिवार को भी 25 लाख रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी। कपिल मिश्रा अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर उदयपुर जाकर यह पैसा कन्हैया लाल के परिवार को सौपेंगे।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा है कि यह देखकर उन्हें सुखद अनुभूति हो रही है कि आज पूरा हिन्दू समाज कन्हैया लाल के परिवार के साथ खड़ा है। वे जल्द ही परिवार के लोगों से मिलकर यह धनराशि उभें सौपेंगे। उन्होंने आज मृत कन्हैयालाल के बेटे से बात कर सांत्वना दी और हर सम्भव मदद के लिए परिवार के साथ खड़े रहने की बात कही ।

गौरतलब है कि उदयपुर में नुपुर समर्थक की हत्या के बाद से शहर में तनाव का माहौल है। लोग सड़क पर उतरकर पत्थरबाजी कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि हत्या में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा कार्रवाई करते हुए उदयपुर के धानमंडी थाने के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) भंवर लाल को मंगलवार को दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के बाद लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

उदयपुर की घटना के बाद पूरे राजस्थान में इंटनेट सेवा बंद कर दी गई है। अगले 24 घंटे तक नेटबंदी के आदेश जारी किए गए हैं। इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों में भी एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने मंगलवार देर शाम बैठक कर सभी संभागीय आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों और जिला कलेक्टरों को प्रदेशभर में विशेष सतर्कता और चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। उधर, मामले की जांच के लिए एनआईए की एक टीम उदयपुर रवाना हो गई है।

Sort:  

Enticing

Kudos