अग्निपथ योजना पर भड़काकर बवाल कराने की साजिश फेल?

in #delhi2 years ago

buxar-sixteen_nine.jpg

सीतापुर और बख्शी का तालाब में बवाल कराने के ल‍िए अफवाह फैलाने के मामले में मंगलवार को शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों ने इंटरनेट मीडिया पर अग्निपथ योजना का विरोध, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी व पोस्ट की थी।आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले दो युवक लखनऊ के रहने वाले हैं। पुलिस ने मंगलवार को सभी आरोपितों को जेल भेज दिया है।

ग्रुप एडमिन अटरिया इलाके का है। केस तामसेनगंज चौकी प्रभारी ने दर्ज कराया है। इंडियन आर्मी संगठन उत्तर प्रदेश नाम से एक ग्रुप वाट्सएप पर बनाया गया था। इस ग्रुप का एडमिन अटरिया थाने के भगौतीपुर में रहने वाला योगेंद्र यादव है। इस ग्रुप में 250 से अधिक लोगों को जोड़ा गया।

20 जून काे सीतापुर व बख्शी का तालाब में तोड़फोड़, आगजनी व अराजकता फैलाने का संदेश इस ग्रुप में पोस्ट किया गया। तामसेनगंज चौकी प्रभारी उग्रसेन सिंह ने बताया कि ग्रुप में ताकत के बल पर केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को विफल बनाने की बात भी प्रचारित की गई। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की आपत्तिजनक फोटो पाेस्ट की गई।आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग भी किया गया। ग्रुप पर की गई आपत्तिजनक से पोस्ट से बवाल की आशंका थी।अराजकता फैलाने का प्रयास व आपत्तिजनक पोस्ट का पता चला तो पुलिस ने ग्रुप एडमिन योगेंद्र यादव ग्रुप में मैसेज भेजने वाले काेटवा बख्शी का तालाब निवासी आयुष मौर्य पुत्र मनोज मौर्य भानू यादव पुत्र राम अभिलाष निवासी विक्रमनगर थाना पारा लखनऊ अटरिया के जानकीनगर निवासी दीपक सिंह पुत्र अजय कुमार राघवेंद्र बघेल निवासी लालपुर-परसेहरा रामकोट व मानपुर के गांव सुरेशपुर में रहने वाले अब्दुल लतीफ पुत्र यासीन पर केस दर्ज किया। कोतवाल टीपी सिंह ने बताया कि अग्निपथ योजना को लेकर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करने वाले सभी छह आरोपितों को जेल भेजा गया है।