पंजाब में सिद्दू मूसे वाला की हत्या पर दिल्ली में कांग्रेस का धरना

in #delhi2 years ago

बीती रात पंजाब में सिंगर व कांग्रेस कार्यकर्ता शुभदीप सिंह सिद्दू (सिद्दू मूसे वाला) की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई । घटना के बाद दिल्ली कांग्रेस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन किया । आरोपी लगते हुए कब की दिल्ली में बैठकर केजरीवाल दिल्ली और पंजाब के सरकार चला रहे हैं । पंजाब सरकार ने 424 लोगों की सुरक्षा घटाई है, जिसमें सिद्दू मूसेवाला को सड़क पर गोलियां बरसकर हत्या कर दी गई । हत्या के विरोध में पैदल मार्च निकालते हुए कांग्रेस के नेता व पदाधिकारी बड़ी संख्या में खड़ा होकर मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचने की कोशिश कर रहे थे । भारी पुलिस बल ने बैरिकेड लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोका और नेतृत्व कर रहे दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को हिरासत में लिया ।

20220530_140201.jpg

दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि घटना की जांच होनी चाहिए । पंजाब में 424 लोगों की सुरक्षा क्यों हटा दी गई ? जिसके बाद सिद्दू मूसेवाला की गोली से भूनकर हत्या कर दी गई । किसके कहने पर यह सुरक्षा हटाई गई और कौन इसके लिए जिम्मेदार है ? जिन लोगों की सुरक्षा हटाई गई है सभी पंजाब के जिम्मेदार लोग हैं और पंजाब के उत्थान में उनका बड़ा योगदान है । इन सभी ने पंजाब के भटके हुए लोगों को वापसी की राह दिखाई है, पंजाब के सरकार अपराधियों के लिए रास्ता खोल रही है । केजरीवाल पंजाब के खास लोगों को आम बनाने के नाम पर उनके सुरक्षा हटा रहे है । घटना की जांच होनी चाहिए और उनके आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो ।

बीते 2 महीने में पंजाब में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर की भी मौत हुई, कई किसानों की मौत हुई । खालिस्तान के नाम पर दंगे हो रहे हैं, बार-बार खालिस्तान की मांग की जा रही है। पंजाब सरकार मंशा की भी जांच होनी चाहिए, जब से पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान बने हैं तभी से लगातार खालिस्तान बनाने की मांग हो रही है । जोकि देश और पंजाब के लोगों के लिए घातक है ।

हालांकि सिंगर सिद्दू मूसेवाला के हत्या के बाद कनाडा में बैठे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे के लकी ने हत्या की जिम्मेदारी ली है । अब कांग्रेस की मांग है कि जल्द से जल्द पंजाब पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करें ।