रोहिणी की तस्वीर दिल्ली सरकार के तमाम दावों को खोखला साबित करती है

in #delhi2 years ago

दिल्ली के पॉश इलाकों में से एक रोहिणी सेक्टर 22 की तस्वीर दिल्ली सरकार के तमाम दावों को खोखला साबित करती दिख रही हैं. स्थिति यह है कि पिछले कई साल से सड़क की हालत खस्ता बनी हुई है. वाहन चालकों और राहगीरों को करना पड़ता है काफी दिक्कतों का सामना. सड़क पर लग जाता है लंबा जाम. आए दिन होते रहते है सड़क हादसे. लोगों ने प्रशासन से लगाई गुहार, जल्द से जल्द सड़क को दुरूस्त किया जाए.

लोकेशन - रोहिणी
रिपोर्ट - कुलदीप कुमार

Screenshot_20220807-110825_WhatsApp.jpg

एक ओर जहां दिल्ली सरकार दिल्ली को लंदन और पेरिस बनाने की बात करती है वहीं दूसरी ओर इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही नजर आती है. राजधानी दिल्ली की सड़कें जहां यह समझ नहीं आता कि सड़क पर गड्ढे हैं या गड्ढे में सड़क. कुछ ऐसा ही हाल दिल्ली के पॉश इलाकों में से एक रोहिणी सेक्टर 22 की भी बनी हुई है, जहां सड़क पर जगह जगह गड्ढे होने के कारण सड़क की हालात पूरी तरह से जर्जर बनी हुई है. सड़क की इस बदहाल स्थिति के कारण राहगीरों और वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं लोगो को दुर्खटनाओ का भी सामना करना पड़ता है इस संबंध में स्थानीय निवासी का कहना है कि कई साल से रोड की हालत ऐसी ही बनी हुई है. बरसात के समय यहां पानी भर जाता है जिससे गड्ढे दिखाई नहीं देते. जिससे आए दिन लोगों को दुर्घटना का डर सताता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस समस्या को लेकर स्थानीय विधायक और संबंधित विभाग के अधिकारियों को कई बार सूचित किया लेकिन प्रशासन इसकी सुध लेने को तैयार नहीं है.

दूसरी ओर सड़क से गुजर रहे राहगीरों का दर्द भी साफ देखने को मिला. राहगीरों ने बताया कि रोड़ की हालत इस समय बत्तर होने के कारण उन्हें दुर्घटना का डर सताता है, और कई बार एक्सीडेंट भी हो जाते है. आपको बता दें कि ये सड़क किराड़ी, सुल्तानपुरी और कई इलाकों को भी जोड़ती है. ऐसे में यहां से रोजाना बड़ी संख्या में लोगों का आना जाना लगा रहता है बावजूद इसके प्रशासन अपनी आंखे मूंद कर बैठा है. जिसको लेकर स्थानीय लोगों में दिल्ली सरकार और स्थानीय विधायक के प्रति भी नाराजगी भी देखने को मिल रही है.

बहरहाल दिल्ली की यह बदहाल स्थिति दिल्ली सरकार की उन तमाम दावों को खोखला साबित करती दिख रही है, जिसमे दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली को लंदन और पेरिस बनाने की बात करते है. ऐसे में देखना लाजमी होगा कि सरकार इस ओर कब तक ध्यान देती है और यातायात जैसी समस्याओं से लोगों को कैसे और कब तक निजात दिलवाती है. जिस से राहगीरों को सड़क से गुजरने के दौरान किसी भी तरह से कोई हानि ना पहुंच सके, और वे सकुशल यात्रा कर सके.

Sort:  

Please follow me and like my post🙏🙏🙏🙏🙏