सूरजकुंड मेले की शुरुआत, जानें टिकट, पार्किंग बुकिंग, टाइमिंग

in #delhi2 years ago

03 फरवरी से 36वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले की शुरुआत हो गई है, जो 19 फरवरी तक चलेगा. इस बार मेले की थीम नॉर्थ ईस्ट रीजन की 8 स्टेट पर है और पार्टनर कंट्रीज के तौर पर शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) के राष्ट्र हैं. आइये मेले के स्थान से लेकर एंट्री के समय और टिकट के बारे में सबकुछ बताते हैं.

हरियाणा के फरीदाबाद में आज यानी 03 फरवरी से 36वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले की शुरुआत हो गई है, जो 19 फरवरी तक चलेगा. इस बार मेले की थीम नॉर्थ ईस्ट रीजन के 8 स्टेट पर है और पार्टनर कंट्रीज के तौर पर शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) के राष्ट्र हैं. यानी यहां आपको अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा और सिक्किम के खास सामान देखने को मिलेंगे.

अलग-अलग देशों की बात करें तो पाकिस्तान, चीन, रूस, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान और उजबेकिस्तान के खास खाने से लेकर यहां के खास सामान की झलक देखने को मिलेगी. ये मेला देश ही बल्कि विदेशी लोगों में भी प्रचलित है. अलग-अलग देशों के लोग इसे देखने आते हैं. आइये मेले के स्थान से लेकर एंट्री के समय और टिकट के बारे में सबकुछ बताते हैं.

सूरजकुंड मेले से जुड़ी जानकारी

थीम- नॉर्थ ईस्ट रीजन के 8 स्टेट
पार्टनर कंट्रीज- SCO के राष्ट्र
स्थान- सूरजकुंड, फरीदाबाद
समय-सुबह 10.30 से रात 8 बजे तक
कहां मिलेंगे टिकट- सूरजकुंड मेला की वेबसाइट https://surajkundmelaauthority.com/ या Book my Show पर
टिकट की कीमत- सोमवार से शुक्रवार तक 108 रुपये, शनिवार और रविवार को 171 रुपये
पार्किंग चार्ज- कार के लिए 200 रुपये, जबकि स्कूटर या बाइक के लिए 75 रुपये