भारत का निरंतर नई दिशा में आगे बढ़ना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कुशलता का प्रमाण है

in #delhi2 years ago

4B.jpeg

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के 30 मई को आठ साल पूरे होने पर आज दिल्ली के कृष्णा नगर में विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। जनसभा को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता के साथ राष्ट्रीय महामंत्री श्री दुष्यंत गौतम और सांसद श्री गौतम गंभीर भी ने संबोधित किया। श्री आदेश गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि अपने आठ सालों के कार्यकाल में जिसमें कोरोना जैसी महामारी को भी देश ने झेला है, लेकिन बावजूद उसके प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कुशल नेतृत्व और अनुभव से देश को एक नई दिशा दी है। भारत आज इतने बड़े महामारी के संकट से सिर्फ उबरा नहीं है बल्कि उसका कम और सीमित संसाधनों के बावजूद डटकर मुकाबला किया है तो वह सिर्फ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता के कारण ही ऐसा संभव हो पाया है।

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि मोदी सरकार ने सिर्फ ऐतिहासिक फैसले ही नहीं बल्कि देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ‘वोकल फॉर लोकल’ जैसे फैसले भी लिए हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मूलमंत्र जीवन की सुगमता प्रत्येक नागरिक का अधिकार है, पर हमेशा से काम किया है। इसलिए देश में इतनी बड़ी महामारी आने के बाद भी कोई भुखा नहीं सोया और मोदी सरकार ने मुफ्त राशन देकर लोगों को भुखमरी से बचाया। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान शुरु हुई मुफ्त राशन वितरण योजना पिछले दो सालों से लगातार जारी है लेकिन बेहद शर्म की बात है कि दिल्ली की गरीब जनता को उसका लाभ सिर्फ इसलिए नहीं मिल पा रहा है क्योंकि यहां पर केजरीवाल सरकार ने उस योजना को लागू ही नहीं होने दिया।

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि देश के 55 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिला जिसमें दिल्ली के भी 55 लाख लोग आते हैं, लेकिन 2019 में विधानसभा के अंदर वायदा करने के बाद भी केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में लागू नहीं होने दिया। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना 9 करोड़ महिलाओं के जीवन में एक वरदान साबित हुई है। यमुना सफाई की जिम्मेदारी जो दिल्ली सरकार की है, लेकिन उसका टेंडर पास कराने में केजरीवाल सरकार 29 महीने लगा दिए। केंद्र सरकार द्वारा 2419 करोड़ रुपये देने के बाद भी आज स्थिति यमुना की पहले से भी बदतर हो गई है।
4C.jpeg

राष्ट्रीय महामंत्री श्री दुष्यंत गौतम ने कहा कि ओखला के अंदर एशिया का सबसे बड़ा एसटीपी प्लांट लगाने का काम मोदी सरकार ने किया है जिसमें लगभग 60 करोड़ लीटर पानी शुद्ध होगा। दिल्ली के अंदर रिवर फ्रंट बनाने के साथ-साथ पूरे विश्व के सबसे बड़े ईको पार्क बनाने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू नहीं किया गया। जहां झुग्गी वहां मकान के अंतर्गत कालका जी में, आदर्शनगर में और कठपुतली कॉलोनी में मकान बनकर तैयार है, जो जल्द ही झुग्गीवालों को आवंटित किया जाएगा।

4A.jpeg

सांसद श्री गौतम गंभीर ने कि दिल्ली इस्टर्न पेरिफेरल रोड बनने से 60 हज़ार वाहनों का दिल्ली में प्रवेश बंद हो गया है जिससे दिल्ली को प्रदूषण से काफी राहत मिली है। मोदी सरकार ने नेशनल वॉर मेमोरियल एवं राष्ट्रीय पुलिस मेमोरिलयल दिया है। सड़क परिवहन मंत्रालय ने तीसरा रींग रोड बनाने का फैसला लिया है। 600 करोड़ रुपये की लागत से यमुना के किनारे सौन्दर्यीकरण का कार्य शुरु हो गया है। फेम-2 योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली को 300 इलेक्ट्रीक बसें दी जानी है जिनमें से 150 बसें मिल चुकी है। जनसभा में प्रदेश महामंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह, जिला अध्यक्ष श्री रामकिशोर शर्मा, भाजपा नेता डॉ. अनिल गोयल, जिला महामंत्री श्री दीपक गाबा, श्री अनिल शर्मा एवं श्री यशपाल कैन्तुरा सहित प्रदेश, जिला एवं मंडल के पदाधिकारी मौजूद थे।