दिल्ली के सुपर बाइकर्स ने डॉक्टरों व हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए आयोजित किया 'ग्रेटिटयूड राइड'

in #delhi2 years ago

दिल्ली के कई अस्पतालों में डॉक्टरों और नर्सों को सुपर बाइकर्स द्वारा सम्मानित किया गया। इन अस्पतालों में विशेष रूप से कोविड के लिए स्थापित अस्पताल लोक नायक जयप्रकाश हॉस्पिटल भी शामिल था। इन सभी अस्पतालों के डॉक्टरों को उनकी सेवाओं के लिए आभार व्यक्त किया गया। 'ग्रेटिटयूड राइड' के तहत सुपर बाइकर्स ने हेल्थकेयर के सभी वर्कर्स को उनके निस्वार्थ सेवा भाव के लिए आभार व्यक्त करने हेतु हाथों में फूल लेकर उनका अभिवादन करने उनके अस्पतालों में गए। हेल्थकेयर सेक्टर के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करना लाजमी है क्योंकि महामारी के दौरान लोगों को हर संभव मदद प्रदान करने के लिए हेल्थकेयर के सभी कर्मचारियों ने पूरी तन्मयता से अपने कार्यों का निर्वहन किया।

IMG-20220705-WA0013.jpg

इस अनूठी पहल को आईएचडब्ल्यू काउंसिल द्वारा जेके टायर और भारत पेट्रोलियम के सहयोग से 'ग्रेटिटयूड वीक 2022' के तहत आयोजित किया गया। बाइकर्स ने अस्पतालों में डॉक्टरों का आभार व्यक्त करने के बाद कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया भी गए जहां पर मौजूद कई अस्पतालों के डॉक्टरों और नर्सों को एक औपचारिक समारोह के दौरान सम्मानित किया गया।

IMG-20220705-WA0012.jpg

इस पहल के तहत बाइकर्स ने लोक नायक हॉस्पिटल, फोर्टिस वसंत कुंज, आकाश हेल्थकेयर और प्राइमस हॉस्पिटल में जाकर डॉक्टरों को आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अन्य फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं जैसे पुलिस, मीडिया, सफाई कर्मियों, आवश्यक सर्विस प्रोवाइडर और डिलीवरी बॉय को भी उनके प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया।

IMG-20220705-WA0010.jpg

इस मौके पर बोलते हुए जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज के मार्केटिंग ट्रेनिंग हेड श्री अजॉय शाह ने कहा, "महामारी के दौरान हमारे हेल्थकेयर वर्कस और फ्रंटलाइन वर्कर्स ने वायरस से लोगों की रक्षा करने हेतु बेहतरीन काम किया। उनके प्रति सम्मान व्यक्त करने की इस पहल से जुड़ कर हम बहुत ही गर्व महसूस कर रहे हैं। यह पहल भारत में सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के महत्व पर भी प्रकाश डालती है। इस पहल में हिस्सा लेने वाले बाइकर्स ने सड़क सुरक्षा के महत्व पर भी जोर दिया।"

IMG-20220705-WA0012.jpg

इंटीग्रेटेड हेल्थ एंड वेलबीइंग (IHW) काउंसिल द्वारा आयोजित की जाने वाली अनूठी पहल 'ग्रेटिटयूड वीक' का यह तीसरा साल है। तीसरे संस्करण का उद्घाटन राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस पर ऑनलाइन किया। इस ऑनलाइन समारोह में सरकारी सेक्टर के साथ-साथ प्राइवेट सेक्टर के डॉक्टर भी कोविड 19 महामारी के दौरान अपनी चुनौतियों और अनुभवों को साझा करने के लिए शामिल हुए।

IMG-20220705-WA0011.jpg

आईएचडब्लू काउंसिल के सीईओ कमल नारायण ने इस पहल के महत्व पर अपनी राय रखते हुए कहा, "ग्रेटिटयूड वीक हमारी तरफ से डॉक्टरों के प्रति सम्मान व्यक्त करने की एक छोटी सी पहल है। महामारी के दौरान डॉक्टरों ने लोगों की जिंदगियों को बचाने के लिए निस्वार्थ सेवा भाव का परिचय दिया। आने वाले समय में डॉक्टरों के इन योगदान और त्याग को कई पीढ़ियों तक याद रखा जायेगा। मेडिकल टेक्नोलॉजी तेजी से विकसित हो रही है और इसका अधिकांश श्रेय हमारे डॉक्टरों और मेडिकल रिसर्चर को जाता है। मानव सभ्यता इनके कार्यों के लिए हमेशा ऋणी रहेगी।"