मंच पर तिरंगा लेकर पहुंचा पाकिस्तानी छात्र तो बंद कर दिया म्यूजिक,

in #delhi2 years ago

Pakistani Student Waving Indian Flag : पाकिस्तानी कॉलेज का कार्यक्रम एक मॉडल यूएन प्रतियोगिता थी जिसमें छात्रों को एक-एक देश दिया गया था जिसका उन्हें मंच पर प्रतिनिधित्व करना था। छात्रों की परफॉर्मेंस प्रतियोगिता का एक हिस्सा थी।
इस्लामाबाद : स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर भारत में हर घर में तिरंगा फहराया जा रहा है। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी भारतीय ध्वज फहरता नजर आ रहा है। वीडियो में एक कॉलेज का छात्र एक कार्यक्रम के दौरान मंच पर चढ़कर तिरंगा फहराता है और पीछे से 'वंदे मातरम' गीत सुनाई दे रहा है। खबरों की मानें तो यह वीडियो पाकिस्तान के मुल्तान के शहिदा इस्लाम कॉलेज का है। मॉडल यूएन प्रतियोगिता के हिस्से के रूप में निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी में हुए एक कार्यक्रम के दौरान मंच पर तिरंगा फहराया गया।
वीडियो में देखा जा सकता है कि बैकग्राउंड में बज रहे 'वंदे मातरम' गीत पर एक छात्र पहले तिरंगा फहराता है लेकिन कुछ सेकेंड्स में म्यूजिक बंद हो जाता है और वह बाहर चला जाता है। इसके बाद कई छात्राएं दीपक लेकर मंच पर आती हैं और कार्यक्रम में बज रहे बॉलीवुड गाने एक बार फिर शुरू हो जाते हैं। पाकिस्तानी पत्रकार गुलाम अब्बास शाह ने यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा, 'मुल्तान के निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी में तिरंगा फहराया गया और वंदे मातरम गाया गया।'
छात्रों को करना था भारत का प्रतिनिधित्व
वीडियो के साथ उन्होंने बताया, 'शहीदा इस्लाम कॉलेज के छात्रों की ओर से प्रस्तुत की जा रही इस झांकी को तत्काल रोक दिया गया। यह आयोजन एक मॉडल यूएन प्रतियोगिता थी जिसमें छात्रों को एक-एक देश दिया गया था जिसका उन्हें मंच पर प्रतिनिधित्व करना था।' छात्रों की परफॉर्मेंस प्रतियोगिता का ही एक हिस्सा थी। हालांकि कथित तौर पर उनकी परफॉर्मेंस से नाराज दर्शकों के हंगामे के बाद भारत का प्रतिनिधित्व कर छात्रों को कथित तौर पर रोक दिया गया।

भारत में 'हर घर तिरंगा' अभियान
पाकिस्तान में 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। विभाजन के बाद इसी दिन पाकिस्तान एक देश के रूप में अस्तित्व में आया था। दूसरी ओर भारत में स्वतंत्रता के 75वें वर्ष को 'आजादी का अमृत महोत्सव' के रूप में मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरुआत की है जिसके तहत हर भारतवासी अपने घर पर तिरंगा फहरा रहा है।navbharat-times - 2022-08-13T145928.786.jpg

Sort:  

Please follow me like my post