कांग्रेस के युवा नेता एमसीडी चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी में हुए शामिल

in #delhi2 years ago

IMG-20220921-WA0044.jpg

नई दिल्ली--एमसीडी चुनावों से पहले कांग्रेस के युवा नेता आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। हरिनगर विधानसभा क्षेत्र से पार्षद का चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस नेता हिमांशु पाहूजा ने अपनी टीम के साथ "आप" का दमन थामा है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि युवा नेताओं के आने से दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एमसीडी में लड़ाई और मजबूत होगी। भाजपा ने एमसीडी में कई महीनों से चक्कर चलाया हुआ है कि किसी तरह सत्ता बचा लें, लेकिन दिल्ली की जनता इनका सफाया करेगी। विधायक राजकुमारी ढिल्लो ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में दिन रात काम हो रहा है। दिल्ली में स्कूल, अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक विश्वस्तरीय बने हैं। हिमांशु पाहूजा ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की देशभक्ति और ईमानदार छवि मेरे लिए प्रेरणा का स्रोत है।

विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि पिछले 6-7 सालों में दिल्ली के अंदर केजरीवाल सरकार ने जो काम किया है उसकी देश ही नहीं विदेशों के अंदर भी तारीफ होती है की काम अरविंद केजरीवाल सरकार जैसा होना चाहिए। हिंदुस्तान के अंदर किसी ने नहीं सोचा था कि सरकारी स्कूल-अस्पताल बेहतर हो सकते हैं। बिजली-पानी और सड़कें ठीक हो सकती हैं। मोदी सरकार की कैग रिपोर्ट कहती है कि जब से दिल्ली में केजरीवाल सरकार आयी है, तब से लगभग 88 फीसदी भ्रष्टाचार कम हुआ है। इससे प्रभावित होकर हरिनगर क्षेत्र से कांग्रेस के युवा नेता हिमांशु पाहुजा अपनी टीम के साथ शामिल हुए हैं। हिमांशु 2017 में कांग्रेस से पार्षद का चुनाव लड़ने वाले सबसे युवा प्रत्याशी थे। उन्होंने संगठन और विधानसभा क्षेत्र में कार्य किया है। उनकी पूरी टीम आज आम आदमी पार्टी में शामिल हुई है। जिसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य हर सिमरन, राजेश कुमार राजेंद्र, सुखदीप चावला, अमरनाथ, निरंजन कुमार, अमित वाधवा, प्रवीण गंभीर सहित काफी संख्या में लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने एमसीडी में कई महीनों से चक्कर चलाया हुआ है कि यह कर लें और ऐसे सत्ता बचा लें। लेकिन दिल्ली की जनता इनके पीछे डंडा लेकर घूम रही है कि बचने नहीं देंगे और एमसीडी से इनका सफाया करना है। इन युवा नेताओं के आने से जो दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एमसीडी में लड़ाई और मजबूत होगी।

विधायक राजकुमारी ढिल्लो ने कहा कि दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में रात दिन काम हो रहे हैं। दिल्ली में स्कूल, अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक विश्वस्तरीय बने हैं। हर जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। दिल्ली में जो भ्रष्टाचार व्याप्त था उसको सीएम अरविंद केजरीवाल ने जीरो पर ला दिया है। दिल्ली के विकास मॉडल की पूरे देश विदेशों में चर्चा चल रही है। आम आदमी पार्टी में आज बहुत ही मेहनती युवा हिमांशु शामिल हुए हैं। बेहद कम उम्र में कांग्रेस से पार्षद का चुनाव लड़ा। इनके अंदर बहुत काम करने का जुनून है। हम आम आदमी पार्टी में स्वागत करते हैं।

युवा नेता हिमांशु पाहूजा ने कहा कि मैंने अपने पिताजी को लोगों की निस्वार्थ सेवा करते हुए देखा। ऐसे में मेरे मन में हमेशा एक जोश पैदा हुआ। उन्होंने मुझे सिखाया कि लोगों की सेवा सर्वोपरी है। यही मैंने अपने जीवन का उद्देश्य बनाया की समाज की सेवा सबसे बड़ा काम है। दिल्ली में जब से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बने हैं तब से मैंने उनकी देशभक्ति को देखा है। उन्होंने लोगों के लिए जो काम किया है और ईमानदार छवि है वह मेरे लिए प्रेरणा का स्रोत बन गई। मैं आज खुश नसीब महसूस करता हूं कि आज उस पार्टी का एक हिस्सा बना हूं। लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी की जितनी भी नीतियां हैं, उन्हें हम जन-जन तक पहुंचाएंगे।