मालवीय नगर थाने की पुलिस टीम ने चोरी के मामले में एक चोर किया गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद

in #delhi2 years ago

मालवीय नगर थाने की पुलिस टीम ने चोरी के मामले में एक चोर किया गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद

दक्षिण जिले के पीएस मालवीय नगर की टीम ने ई-एफआईआर नंबर 446/22 यू/एस 380 आईपीसी पीएस मालवीय नगर के मामले में गोपाल उपाध्याय उर्फ ​​हिमांशु नाम के चोर को गिरफ्तार कर सराहनीय कार्य किया है.

23.04.2022 को, थाना मालवीय नगर में एक शिकायतकर्ता ने सूचना दी कि कोई अज्ञात व्यक्ति उसके घर में घुस आया और उसके घर से मोबाइल फोन, घड़ी, एयर पॉड, आभूषण आदि चुरा लिया। इस संबंध में थाना मालवीय नगर में ई-एफआईआर संख्या 446/22 यू/एस 380 आईपीसी दर्ज की गई और जांच की गई।

मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए एचसी अमित, एचसी दिनेश, सीटी की एक टीम। चेतन का नेतृत्व इंस्प. श्री वीर सिंह के समग्र पर्यवेक्षण में दीपक कुमार, एसएचओ / मालवीय नगर, एसीपी / हौज खास को तेजी से कार्य करने के लिए गठित किया गया था। जांच के दौरान टीम ने घर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और अपराधियों के बारे में कोई सुराग हासिल करने के लिए पूरी तरह से छानबीन की। रिहा किए गए जेल/जमानत के साथ-साथ पैरोल से रिहा अपराधियों की सूची भी प्राप्त की गई और अपराधियों के बारे में सुराग प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से स्कैन किया गया। लगातार कोशिशों के बाद सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण के दौरान एक संदिग्ध को पकड़ लिया गया। संदिग्ध की तस्वीर विकसित की गई और उनकी पहचान हासिल करने के लिए पुलिस नेट के माध्यम से साझा की गई। स्थानीय स्रोतों को तैनात किया गया और मानव खुफिया जानकारी एकत्र की गई। बीट पेट्रोलिंग स्टाफ और पिकेट स्टाफ को भी फोटो शेयर कर अपने सूत्रों को सक्रिय करने की जानकारी दी गई। लगातार प्रयासों के बाद, संदिग्ध की पहचान शून्य हो गई थी। हालांकि निगरानी और तकनीकी विश्लेषण, आरोपी व्यक्ति का स्थान शून्य कर दिया गया था। छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाद में उसकी पहचान गोपाल उपाध्याय उर्फ ​​हिमांशु के रूप में हुई।IMG-20220610-WA0018.jpg