दिल्ली-एनसीआर में मौसम मेहरबान: गर्मी से मिली राहत; आज भी चलेगा बारिश और बूंदाबांदी का सिलसिला

in #delhi2 years ago

राजधानी में शनिवार को विभिन्न इलाकों में बारिश की हल्की से लेकर तेज फुहारें दर्ज हुईं। वहीं, दिनभर बादलों ने आसमान में डेरा डाले रखा। मौसम के मेहरबान रहने की वजह से दिल्ली वासियों ने राहत की सांस ली। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में भी आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है।
thall-ma-haii-brasha_1659199499.jpeg
दिल्ली में सुबह से ही बादलों ने घेरा डाल दिया था। दक्षिणी दिल्ली के कुछ इलाकों से लेकर दक्षिणी-पश्चिमी और उत्तरी दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश दर्ज हुई। हालांकि, बारिश के बाद उमस की वजह से लोगों को बुरा हाल रहा। हवा में उमस का स्तर 71 से 100 फीसदी रहा। वहीं, अधिकतम तापमान सामान्य से दो कम 32.5 व न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन कम 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ कुछ इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की सकती है। अधिकतम तापमान 33 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, दिल्ली में बारिश का एक दौर गुजर गया है। अब अगला दौर चार अगस्त के आसपास आ सकता है। इसके बाद कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा। हालांकि, इस दौरान उमस से राहत मिलने की संभावना नहीं है।

बता दें कि दिल्ली में जुलाई में 230 मिमी के करीब बारिश हो चुकी है। सामान्य तौर पर इस माह 210.6 मिमी बारिश होती है। ऐसे में दिल्ली में पूरे जुलाई की बारिश हो गई है। लेकिन, लगातार बारिश न होने की वजह से उमस भरी गर्मी का दौर बना हुआ है।

अधिकतम तापमान - 33 डिग्री सेल्सियस
न्यूनतम तापमान- 25 डिग्री सेल्सियस
सूर्यास्त का समय: 7:13 बजे
सूर्योदय का समय: 5:43 बजे
-आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना। हवा की रफ्तार मध्यम रहेगी व नमी का स्तर सामान्य रहेगा।