दिल्ली में आज प्राइवेट स्कूल कैब चालकों की हड़ताल, पैरेंट्स के लिए बढ़ी परेशानी

in #delhi2 years ago

Delhi Private School Cab Strike: स्कूली बच्चों को लाने ले जाने वाले प्राइवेट कैब वालों की यूनियन ने आज अपनी मांगों को लेकर एक दिन की सांकेतिक हड़ताल करने का ऐलान किया है। इसकी वजह से आज कई पैरेंट्स को अपने बच्चों को स्कूल भेजने में दिक्कत हो सकती है।
नई दिल्ली: स्कूली बच्चों को लाने ले जाने वाले प्राइवेट कैब वालों की यूनियन ने आज अपनी मांगों को लेकर एक दिन की सांकेतिक हड़ताल करने का ऐलान किया है। इसकी वजह से आज कई पैरेंट्स को अपने बच्चों को स्कूल भेजने में दिक्कत हो सकती है। हड़ताल को समर्थन दे रहे कैब चालकों ने पहले ही पैरंट्स को इस बारे में सूचित कर दिया है। वहीं, स्कूल भी इसे लेकर सतर्क हैं और उनकी तरफ से भी पैरेंट्स को मेसेज भेजकर इस बारे में सूचित किया गया है। हालांकि, तमाम स्कूल खुले रहेंगे, लेकिन हड़ताल की वजह से बच्चों की अटेंडेंस कम हो सकती है।
उधर, हड़ताल की अगुवाई कर रही स्कूल
ट्रांसपोर्ट एकता यूनियन के पदाधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि वे न तो स्कूलों को जबरन बंद करवाने का प्रयास करेंगे और ना ही बच्चों को स्कूल छोड़ने लेने जा रहे पैरेंट्स को रोकेंगे। मगर सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए कैब चालकों ने दिल्ली के प्रमुख चौराहों और स्कूलों के आस-पास विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी की है। यूनियन के अध्यक्ष रामचंद्र ने कहा है कि कई जगह कैब चालक अर्धनग्न होकर और हाथों में कटोरा लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। उनका दावा है कि दिल्ली के करीब 1700 प्राइवेट स्कूलों और 50-60 सरकारी स्कूलों के बच्चों को लाने ले जाने वाले कैब चालकों ने इस हड़ताल को समर्थन देने की घोषणा है। ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि हड़ताल प्रभावी रहेगी।
उन्होंने कहा है कि हम शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात सरकार तक पहुंचाएंगे और किसी भी प्रकार की अराजकता फैलाने का काम नहीं करेंगे। साथ ही, यह भी कहा कि अगर सरकार हमसे बात करती है, तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की अपनी आगामी योजना को भी स्थगित कर सकते है |