इंग्लैंड की धरती पर पंत का तूफानी शतक, एक हाथ से जड़े छक्के, 20 चौके भी

in #delhi2 years ago

नई दिल्ली। एजबेस्टन टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कमाल कर दिया। उन्होंने तूफान शतक जड़े हुए मैच में टीम इंडिया का वापसी कराई है। पंत ने 111 गेंदों का सामना करते हुए ताबड़तोड़ 146 रन बनाए हैं, हालांकि वह 150 के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने सात विकेट पर 338 रन बनाए। इस टेस्ट मैच की पहली पारी में शतकीय पारी खेलते हुए पंत ने साफ तौर पर दिखा दिया कि उनमें कितनी क्षमता है।
IMG_20220702_122955.jpg
मुकाबले में टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी और उसने 100 रनों के भीतर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। पुजारा, गिल, बिहारी, कोहली और श्रेयस अय्यर कुछ खास नहीं कर पाए।

पांच विकेट गंवाने के बाद विकेटकीपर ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने छठे विकेट के लिए 222 रनों की शानदार साझेदारी कर मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई।

पंत ने 111 गेंद में 20 चौकों और चार छक्कों की मदद से 146 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, इस पंत ने मैदान के चारों तरफ शॉट्स जड़े, जबकि रवींद्र जडेजा ने अबतक 163 गेंदों का सामना किया है और वह कुल 10 चौके लगा चुके हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 338 रन बनाने में कामयाब रही। फिलहाल रवींद्र जडेजा 83 और मोहम्मद शमी शून्य रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। अब भारत की कोशिश दूसरे दिन स्कोर बोर्ड पर कुछ और रन जोड़ने की होगी, ताकि मेजबान टीम पर प्रेशर बनाया जा सके। आपको बता दें कि बारिश के कारण पहले दिन 73 ओवर्स का ही खेल हो पाया.

Sort:  

हमारी खबरों को लाइक करें कमेंट करें और फॉलो करना नहीं भूले