प्रेम नगर इलाके के लोग पानी की बूंद बूंद को तरसे, प्रशासन मौन

in #delhi2 years ago

राजधानी दिल्ली में गर्मी का पारा बढ़ते ही पानी का संकट शुरू हो गया है. दिल्ली के कई इलाकों में पानी की समस्या से लोगो को दो चार होना पड़ रहा है.किराड़ी विधानसभा के प्रेम नगर फेस 1 में भी पानी कई समस्या से जूझते नजर आए स्थानीय लोग. स्थानीय लोगों ने दिल्ली सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए जताया अपना रोष. मजबूरन लोग पानी को खरीद कर पीने को हुए मजबूर,जहां दिल्ली सरकार दिल्लीवासियों को फ्री पानी देने की बात करती है. लोगों ने कहा कि पानी का दावा करने वाली दिल्लीवासियों तक पानी पहुंचाने में नाकाफी साबित हो रही दिल्ली सरकार.

IMG_20220619_133343.jpg

दिल्ली में फ़्री बिजली और पानी के मुद्दे पर सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी के मुखिया दिल्लीवासियों तक पानी पहुंचाने में नाकाफी साबित दिख रहे हैं.आमतौर पर गर्मी का मौसम आते ही राजधानी में हर बार पानी की समस्या देखने को मिलती है. एक बार फिर से दिल्ली के तमाम इलाकों में पानी की समस्या सामने आ रही है. आलम यह हो गया है कि दिल्ली के कई इलाकों में पानी की समस्या से लोगो को दो चार होना पड़ रहा है.दरअसल किराड़ी विधानसभा के अंतर्गत आने वाले प्रेम नगर फेस 1 में लोग पिछले तीन चार महीने से पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं. स्थिति यह हो गई है कि स्थानीय लोगों को मजबूरन पानी को खरीद कर लाने को मजूबर होना पड़ है. जहां दिल्ली सरकार दिल्लीवासियों को फ्री पानी देना का दावा करती है. स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले तीन चार महीने से पानी के लिए तरस रहे है, लेकिन शासन से लेकर प्रशासन तक कोई भी इनकी सुध लेने को तैयार नहीं है. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि फ्री पानी का दावा करने वाली दिल्ली सरकार दिल्लीवासियों तक पानी पहुंचाने में नाकाफी साबित हो रही है. लोगों ने स्थानीय विधायक पर भी जनता के साथ भेदभाव का आरोप लगाया. वही स्थानीय लोगो ने दिल्ली सरकार और जनप्रतिनिधि के खिलाफ अपना रोष प्रकट कर जमकर नारेबाजी भी की.

बहरहाल आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में हर बार गर्मी के मौसम में पानी की किल्लत देखने को मिल ही जाती है. भले ही दिल्ली सरकार लोगों तक मुफ्त पानी पहुंचाने का दावा करती है, लेकिन बावजूद इसके दिल्ली के कई इलाकों में लोगों को बाहर से पानी खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा है. ऐसे में देखना लाजमी होगा कि दिल्ली सरकार इस समस्या के समाधान के लिए आगे क्या कदम उठाती है, ताकि हर दिल्लीवासियों तक स्वच्छ जल पहुंचाया जा सके, क्योंकि कहा जाता है जल ही जीवन है.

IMG_20220619_133432.jpg