उत्तर पश्चिमी जिले में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द जानिए क्या है वजह?

in #delhi2 years ago

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पश्चिमी जिले में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. कहा जा रहा है कि पुलिस उपायुक्त दिल्ली में मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति और सांप्रदायिक परिदृश्य की संभावनाओं को देखते हुए पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को रद्द करने का फैसला लिया है.

navbharat-times.jpg

जानकारी के मुताबिक, उपायुक्त उषा रंगनानी ने 13 जून को ही आदेश जारी कर दिया, जिसमें कहा गया था कि दिल्ली में इन दिनों सांप्रदायिक तनाव का माहौल बना हुआ है. ऐसे में कानून- व्यवस्था को देखते हुए पुलिसकर्मियोंं की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द की जाती हैं.

आदेश के अनुसार, पहले से स्वीकृत अवकाश को भी तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है. साथ ही पहले से जो अधिकारी या कर्मचारी छुट्टी पर हैं, उन्हें भी ड्यूटी ज्वाइन करने को कहा गया है. आदेश में कहा गया है कि जो अधिकारी/कर्मचारी पहले से ही छुट्टी पर चल रहे हैं, वे बिना किसी चूक के अपने ड्यूटी के स्थान पर तुरंत कार्यभार ग्रहण करें. कोई भी अधिकारी अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को डीसीपी/एनडब्ल्यूडी के पूर्व अनुमोदन के बिना किसी भी प्रकार की छुट्टी नहीं देगा. सभी पर्यवेक्षी अधिकारी अनुपालन सुनिश्चित करें.

साथ ही आदेश में चेतावनी दी गई है कि अनुपालन न करने वाले अधिकारियों या कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. 16 अप्रैल को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़पें हुई थीं, जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय घायल हो गया था. घटना के सिलसिले में पुलिस अब तक तीन नाबालिगों समेत 36 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं, पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अब निलंबित भाजपा के दो अधिकारियों द्वारा विवादास्पद टिप्पणी पर विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने भी चौकसी बढ़ा दी है. ऐसे में पुलिस को लगता है कि लोग कभी भी सड़कों पर प्रदर्शन करने के नाम उतर सकते हैं.

navbharat-times (1).jpg

Sort:  

Delhi Police on Duty

Nice