उत्तर प्रदेश से आकर दिल्ली एनसीआर देते थे वाहन चोरी की वारदात को अंजाम पुलिस ने 4 को दबोचा

in #delhi2 years ago

बाहरी दिल्ली की मंगोलपुरी थाना पुलिस ने ऑटो लिफ्टर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सरगना समेत 4 लोगो को किया गिरफ्तार. आरोपी उत्तर प्रदेश से दिल्ली में वाहन चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे. आरोपियों के कब्जे से चोरी की दो कार भी बरामद की गई है. पुलिस आगे की जांच में जुटी.

बाहरी जिले के डीसीपी समीर शर्मा के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों की पहचान आश मोहम्मद उर्फ पप्पू , वसीम, बृज मोहन और अवासब आलम के रूप में हुई है जोकि उत्तर प्रदेश मेरठ के निवासी है दरअसल 22 जून को मंगोलपुरी थाने में एक कार चोरी के संबंध में मामला दर्ज किया गया था. मामले को सुलझाने के लिए एक टीम का गठन किया गया और जांच शुरू की गई. टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए गुप्त जानकारी के साथ टेक्निकल सर्विलांस का सहारा लिया. इसी बीच गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला आश मोहम्मद उर्फ पप्पू नामक एक वाहन चोर बाहरी क्षेत्र में वाहनों की चोरी कर रहा है और हाल ही में उसने मंगोल-पुरी क्षेत्र से एक कार चोरी की है और वह अपने गिरोह के साथ चोरी वाहन के साथ सोनीपत के राय इंडस्ट्रियल एरिया में मौजूद है. मंगोलपुरी थाना पुलिस टीम ने तुरंत कार्रवाई की और सोनीपत राय औद्योगिक क्षेत्र में छापेमारी कर कार समेत चारो आरोपियों को पकड़ लिया. लगातार पूछताछ के दौरान आरोपी आश मोहम्मद उर्फ पप्पू ने खुलासा किया कि वह आदतन अपराधी है और पहले भी 40 से अधिक मामलों में शामिल पाया गया है. आरोपी मेरठ में रहता है और वाहन चोरी के लिए दिल्ली एन.सी.आर इलाके में वाहनों को चोरी करने के बाद कुछ दिनों के लिए एक सुनसान जगह पर छुपा देता था फिर एक नवाब को चोरी के वाहन बेच देता था जो केवल चोरी के वाहनों का कारोबार करता है और चोरी के वाहन की अच्छी कीमत देता है

बहरहाल मंगोलपुरी थाना पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ मुकदाम दर्ज कर लिया है और चोरी के वाहनों का सौदा करने वाले नवाब को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.

IMG_20220702_200422.jpg