LG ने 15 स्मार्ट स्कूलों का किया उद्घाटन, अमृत महोत्सव के अवसर पर किया ये बड़ा ऐलान

in #delhi2 years ago

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने शनिवार को दिल्ली नगर निगम के 15 स्मार्ट स्कूलों का उद्घाटन किया. उन्होंने ऐलान किया कि इन 15 स्कूलों की तर्ज पर दिल्ली के बाकी सभी एमसीडी स्कूलों को इस साल के अंत तक स्मार्ट बनाया जाएगा. दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित किए जा रहे स्कूलों में एक नए अध्याय की शुरुआत करते हुए सक्सेना ने कहा कि इसके पीछे हमारा उद्देश्य यही है कि सभी एमसीडी स्कूल अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ बनें.
IMG_20220814_140921.jpg

स्मार्ट स्कूलों में क्या होंगी सुविधाएं

एलजी ने कहा कि ये नए स्मार्ट स्कूल को अच्छी इमारतों, बढ़िया फर्नीचर और आईटी शिक्षण से परिपूर्ण किया गया है, ये स्कूल दर्शाते हैं कि प्राथमिक शिक्षा में कैसे प्रगतिशील और सकारात्मक विकास हो रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि प्राथमिक स्तर पर भी कंप्यूटर शिक्षा शिक्षा का अभिन्न अंग बन गई है. एलजी ने कहा कि इस तरह के कदम छात्रों के समग्र और सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करेंगे.

स्वतंत्रा सेनानियों को सबसे अच्छी श्रद्धांजलि
उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव स्मार्ट स्कूलों के उद्घाटन का एक बढ़िया अवसर है. यह हमारे स्वतंत्रता सेनानियों और संस्थापकों को सबसे बढ़िया श्रद्धांजलि होगी, जिन्होंने हमारे बच्चों और आने वाली पीढ़ियों के लिए सर्वोत्तम शिक्षा की कल्पना की थी. एलजी ने आरके पुरम के सेक्टर 8 स्थित स्मार्ट स्कूल का दौरा करते हुए कहा कि परियोजना को सीएसआर गतिविधियों के तहत लागू किया गया है.

कहां बनाए गए स्मार्ट स्कूल

जिन 15 प्राइमरी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में तब्दील किया गया है वे पीतमपुरा सीपी ब्लॉक, भरथल (नजफगढ़), बगडोला (नजफगढ़) लाडपुर (नरेला), पंजाब खोर (नरेला), नरेला मंडी, शाहबाद दौलतपुर (नरेला), सेक्टर 3 बी रोहिणी, सुल्तानपुरी बी2, दक्षिण अनारकली (शाहदरा दक्षिण), भोलानाथ नगर, कृष्णा नगर, आरके पुरम, गितोरनी और मुखर्जी पार्क (पश्चिमी दिल्ली) में स्थित हैं.