दिल्ली में फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए शनिवार को इन रास्तों पर ट्रैफिक होगा डायवर्ट

in #delhi2 years ago

राजधानी दिल्ली (Delhi) में 15 अगस्त 2022 (15 August) को लाल किले (Red Fort) पर स्वतंत्रता दिवस समारोह (Independence Day Celebrations) मनाने के लिए जोरशोर से तैयारियां की जा रही है. इसी बीच सुरक्षा के लिए लाल (Red Fort) किला के आसपास कई किलोमीटर के दायरे को सुरक्षा-खुफिया एजेंसियों ने अपनी देखरेख में ले लिया है. वहीं कल यानि 13 अगस्त को समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल (Full Dress Rehearsal) होने वाली है. जिसकी शहर के ट्रैफिक पर काफी असर पड़ेगा. दरअसल रिहर्सल के दौरान भी सुरक्षा और ट्रैफिक के वैसे ही इंतजाम किए जाएंगे. इसी के चलते कुछ जगहों के रास्तों पर लोगों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है.
IMG_20220812_140210.jpg
वहीं राहत की बात ये है कि, शनिवार को अधिकत्तर सरकारी ऑफिस और स्कूल बंद रहते हैं औऱ रिहर्सल भी 9 बजे से 10 बजे के बीच होगी. जिसकी वजह से आम लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. लेकिन जो लोग लाला किला और कश्मीरी गेट के आसपास रहते हैं उन्हें थोड़ी पेरशानी जरूर हो सकती है. जिसको देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाईजरी कर दी है.

इन रास्तों का ट्रैफिक होगा डायवर्ट

बताया जा रहा है कि रिहर्सल की वजह से लालकिले के आसपास के सभी प्रमुख सड़कों पर शुक्रवार रात से ही वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. रिंग रोड से सराय काले खां से कश्मीरी गेट बस अड्डे के बीच कमर्शियल गाड़ियों को भी रोका जाएगा औऱ उन्हें दूसरे रास्तों पर डायवर्ट किया जाएगा. रिंग रोड, चांदनी चौर मेनरोड, लोठियान रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, यमुना बाजार हनुमान मंदिर, राजाराम कोहली मार्ग और जामा मस्जिद के आसपास की तमाम सड़कों के ट्रैफिक को दूसरे रास्तों पर डायवर्ट किया जाएगा. इसके अलावा जामा मस्जिद और लाल किला मेट्रो स्टेशन पर भी एंट्री-एग्जिट को कुछ देर बंद किया जाएगा.