घर बैठ फोन पर पाएं जल बोर्ड से जुड़ी हर जानकारी, ऐसे लिंक कराएं नंबर

in #delhi2 years ago

दिल्ली (Delhi) में जल बोर्ड (Jal Board) इन दिनों लोगों को अपने फोन नंबर लिंक करवाने के लिए जागरूक कर रहा है. जल बोर्ड के अनुसार नंबर लिंक होने के बाद कस्टमर को फोन पर सभी जानकारियां आसानी से प्राप्त हो सकेगी. वहीं अगर कई उपभोक्ता शहर से कहीं बाहर है तो वो भी मैसेज के जरिए जल बोर्ड से जुड़ी हर जानकारी आसानी से मैसेज के जरिए ले सकता है. इसके साथ ही ये मुहिम जल बोर्ड को फेसलेस करने में भी अहम भूमिका निभाएगी.
IMG_20220812_135735.jpg
जल बोर्ड से नंबर लिंक करवाने पर मिलेगी हर जानकारी

जानकारी के अनुसार जल बोर्ड के कई ऐसे उपभोक्ता हैं जिनके मोबाइल नंबर उनके पास नहीं है. जिसकी वजह से वो लोग कई तरह की जानकारी से वंचित रह जाते हैं. ऐसे में वो अपना नंबर लिंक करवाते हुए तो उन्हें हर जानकारी घर बैठे ही ऱोन पर प्राप्त हो जाएगी. बता दें कि अगर किसी इलाके में पानी की सप्लाई प्रभावित होने वाली है तो जल बोर्ड इसके लिए भी मैसेज भेजता है. जल बोर्ड के अनुसार ऐसे 40 से 45 प्रतिशत उभोक्ता है जिनके नंबर उनके पास नहीं है. वहीं कुछ ऐसे भी उभोक्ता है जिनके नंबर या तो बंद हो हए है या बदल गए है. उन्होंने भी अपने नंबर को अपडेट नहीं करवाया है.

वहीं अगर आप भी जलबोर्ड की इस मुहिम से जुड़ना चाहते हैं तो इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 1916 पर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा आप जोनल रेवेन्यू ऑफिसर से भी जानकारी ले सकते हैं. इसके साथ ही जो स्टाफ मीटर रीडिंग करता है आप उससे भी फोन नंबर लिंक करने के लिए संपर्क कर सकते हैं या फिर जल बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट djb.gov.in पर भी लॉग इन कर सकते हैं. यहां आपको इससे जुड़ी हर जानकारी मिल जाएगी.