दिल्ली एनसीआर में इस हफ्ते भी जारी रहेगा बारिश का दौर

in #delhi2 years ago

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के अलग-अलग हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक कर कभी बूंदा-बांदी तो कभी हल्की और तेज बारिश हो रही है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस हफ्ते भी दिल्ली-एनसीआर में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई है. साथ ही हल्की से तेज बारिश का अनुमान जताया है. अगर दिल्ली में सोमवार के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. वहीं अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

IMG_20220801_104855.jpg

इससे पहले रविवार को भी दिल्ली में बारिश दौर जारी रहा. बीच-बीच में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई. इससे उमस भरी गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 2 कम 31.5 और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक कम 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. इसके अलावा हवा में नमी का स्तर 89 से 96 प्रतिशत रहा. मौसम विभाग के मुताबिक नोएडा और गुरुग्राम में भी मौसम कमोबेश इसी तरह का रह सकता है.

दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. पूरे हफ्ते आसमान में बादल छाए रहेंगे. सोमवार को हल्की बारिश, मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश या बूंदा बांदी, गुरुवार को मध्यम दर्जे की बारिश और शुक्रवार के साथ-साथ शनिवार को गरज के साथ तेज बारिश होने के आसार हैं. हफ्ते के अंत तक अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.