दिल्ली दंगों में आरोपी खालिद सैफी की पत्नी ने पुलिस पर लगाया बड़ा आरोप, कहा

in #delhi2 years ago

दिल्ली की मंडोली जेल में कैद खालिद सैफी की पत्नी ने शनिवार को आरोप लगाया कि उनके पति की तबीयत ठीक नहीं है और उनके लिए तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने की मांग की. 'यूनाइटेड अगेंस्ट हेट' के संस्थापक सैफी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से उनकी पत्नी ने दो वीडियो साझा किए, जिसमें वह रोती हुई कह रही हैं कि उन्हें सैफी का फोन आया था और उन्हें बताया कि उनकी (सैफी की) तबीयत ठीक नहीं है.उन्होंने आरोप लगाया कि जेल में उनके पति का उपयुक्त इलाज नहीं किया जा रहा है.
IMG_20220724_073127.jpg
वहीं, जेल अधिकारियों ने दावा किया कि सैफी की तबीयत ठीक है. गौरतलब है कि सैफी पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी 2020 में हुए दंगों का ''साजिशकर्ता'' होने का आरोप है. दंगों में 53 लोग मारे गए थे और 700 से अधिक घायल हो गए थे. आतंकवाद रोधी कानून के तहत खालिद सैफी के साथ कई अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था. उस पर फरवरी 2020 में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड होने का आरोप है.

जेएनयू के पूर्व छात्र नेता सहित आप के पार्षद पर किया गया है मामला दर्ज

खालिद सैफी के अलावा, जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद, नताशा नरवाल और देवांगना कलिता, जामिया समन्वय समिति की सदस्य सफूरा जरगर, 'आप' के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन और कई अन्य लोगों पर भी दंगों के संबंध में कड़े कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है.