दिल्ली में कल से 'हर घर तिरंगा' अभियान की होगी शुरुआत, उपराज्यपाल ने विभागों को दिए निर्देश

in #delhi2 years ago

अभियान के तहत दिल्ली की प्रमुख सड़कें, मार्केट, फ्लाईओवर, गोल चक्कर और नगर निकाय के सभी स्कूल और अस्पतालों को भी राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंग जाएगा.
IMG_20220721_154435.jpg
इस साल देश आजादी का 75वां दिवस मनाने जा रहा है. इस स्वतंत्रता दिवस को ऐतिहासिक बनाने के लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकारें जुटी हुई हैं. राजधानी दिल्ली में भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर जोर-शोर से तौयारियां चल रही हैं. एस बीच दिल्ली में 'हर घर तिरंगा' अभियान चलाया जा रहा है, इसको सफल बनाने के लिए उपराज्यपाल ने विभागों को निर्देश दिए हैं.

15 अगस्त को तिरंगामय हो जाएगी दिल्ली
दरअसल, 'आजादी के अमृत महोत्सव' के ऐतिहासिक अवसर पर दिल्ली को राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंग जाएगी. आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरूआत 22 जुलाई से हो रही है. इसके लिए उपराज्यपाल ने अभियान को स्मरणीय बनाने के लिए निर्देश जारी किए है. नई दिल्ली नगर पालिका परिषद, दिल्ली नगर निगम और डीडीए, प्रमुख सड़कों और महत्वपूर्ण बाजारों को तिरंगामय कर देंगे.

दिल्ली की प्रमुख सड़कें, मार्केट, फ्लाईओवर, गोल चक्कर और नगर निकाय के सभी स्कूल और अस्पतालों को भी राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंगा जाएगा. वहीं निर्देश के अनुसार नगर निकायों के सभी कर्मचारी अपने सीने पर तिरंगा लगाएंगे. बता दें कि इसको लेकर गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी, इसकी सफलता के लिए 22 जुलाई 2022 को विशेष प्रचार अभियान की शुरूआत की जाएगी. इसके साथ ही 11 अगस्त से 14 अगस्त, 2022 तक स्कूली छात्रों द्वारा प्रभात फेरियां भी आयोजित की जाएंगी.