दिल्ली के मैन कंझावला रोड पर विकास कार्य बन रहा लोगों के लिए परेशानी

in #delhi2 years ago

लोकेशन – बुध विहार, दिल्ली

एंकर
दिल्ली के मैन कंझावला रोड पर विकास कार्य बन रहा लोगों के लिए परेशानी का सबब. मैन रोड पर सीवर के कार्य के कारण आवाजाही हो रही प्रभावित. राहगीरों को करना पड़ रहा काफी दिक्कतों का सामना. स्थानीय दुकानदारों के रोजगार पर भी पड़ रहा है गहरा असर. लोगों ने जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा कराने की रखी मांग.

वीओ
राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में विकास की रफ्तार एक अलग ही गति में देखने को मिल रहा है. इस विकास कार्य के तहत दिल्ली के अलग अलग इलाकों में कहीं सीवर का कार्य तो कहीं जल बोर्ड का कार्य विशेषतौर पर देखा जा सकता है. हालांकि यह विकास कार्य जनहित में किया जा रहा है, लेकिन यही विकास कार्य जनता के लिए परेशानी का सबब भी बनता जा रहा है. कुछ ऐसा ही हाल दिल्ली के मैन कंझावला रोड़ पर भी देखने को मिल रहा है. जहां कई महीनों से चल रहा विकास कार्य राहगीरों, वाहन चालकों और दुकानदारों के लिए किसी समस्या से कम नहीं है. यहां निर्माण कार्य के कारण पूरी सड़क पर जाम की स्थिति बन जाती है जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. हालांकि इस विकास कार्य का सीधा फायदा यहां की जनता को ही मिलने वाला है, लेकिन इस विकास कार्य के कारण मैंन कंझावला रोड पर जगह जगह गड्ढे खोद दिए है. जिससे यहां आवाजाही पूरी तरह से प्रभावित होती है, क्योंकि इसके चलते लोगों को भारी जाम और उड़ती धूल मिट्टी का सामना करना पड़ता है.

वीओ
सड़क पर वाहन चलाते हुए भारी मात्रा में उड़ती धूल लोगों की आंखों में जाने के कारण दुर्घटना होने का भी खतरा बना रहता है. साथ ही यहां के दुकानदारों का कहना है कि, यहां मिट्टी पर किसी भी प्रकार से पानी का छिड़काव नहीं किया जाता जिससे मिट्टी उड़ने की वजह से उनकी दुकान में रखा सारा सामान गंदा होता रहता है. साथ ही दुकानदारों का कहना है कि इस निर्माण कार्य के चलते दुकानदारी पर भी बहुत असर देखने को मिल रहा है, जिससे उनका जीवन यापन करना मुश्किल होता जा रहा है. ऐसे में यहां के दुकानदारों ने मांग की है कि इस विकास कार्य को जल्द से जल्द निपटाया जाए ताकि लोगों की समस्या का समाधान हो सके.

IMG-20220711-WA0007.jpg
वीओ
गौरतलब है कि दिल्ली के अलग अलग इलाकों में सरकार द्वारा सीवर का काम जोर शोर से किया जा रहा है. मैंन कंझावला रोड पर भी इसी तरह का विकास कार्य देखने को मिल रहा है, जिसके चलते जगह जगह खुदाई की गई है. इस कारण राहगीरों और दुकानदारों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आपको बता दें कि यह सड़क कंझावला डीएम ऑफिस को भी जोड़ती है. ऐसे में अब लोगों की भी मांग है कि इस कार्य को जल्द पूरा किया जाए ताकि लोगों की समस्या का जल्द से जल्द समाधान हो सके. लिहाजा देखना लाजमी होगा कि यह विकास कार्य कब तक पूरा होता है, ताकि लोगों की सुविधा की दृष्टि से यह एक बेहतर विकल्प साबित हो सके