सिसोदिया ने Delhi की शराब नीति को लेकर पूर्व LG बैजल पर लगाया आरोप, कहा- जांच के लिए CBI को लिखी है चिट्ठी

in #delhi2 years ago

4a34789f-d9e0-4cf0-8d96-aa90650a2647.jpg

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पूर्व उप राज्यपाल अनिल बैजल के खिलाफ जांच के लिए सीबीआई को चिट्ठी लिखी है.

उन्होंने बैजल पर अनधिकृत इलाकों में शराब की दुकानें खोलने के मामले में अपना रुख बदलने का आरोप लगाया है.

सिसोदिया ने शनिवार को दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्होंने सीबीआई को जांच के लिए चिट्ठी भेज दी है.

बैजल ने इस मामले में तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

सिसोदिया ने कहा, "नई आबकारी नीति के तहत अनधिकृत क्षेत्रों समेत पूरी दिल्ली में 849 दुकानें खोली जानी थीं. तत्कालीन उपराज्यपाल ने इस प्रस्ताव का विरोध नहीं किया और इसे मंजूरी दे दी."

उन्होंने कहा, "शराब नीति लागू होने से दो दिन पहले पिछले साल 15 नवंबर को तत्कालीन उपराज्यपाल ने अपना रुख बदल लिया और शर्त लगा दी कि अनधिकृत क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण और दिल्ली नगर निगम से अनुमति लेनी होगी."

सिसोदिया ने कहा, "तत्कालीन उपराज्यपाल के रुख में बदलाव के कारण अनधिकृत क्षेत्रों में दुकानें नहीं खोली जा सकीं, जिससे सरकार को करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ. दूसरी ओर, जो दुकानें खोली गई थीं, उन्होंने काफी कमाई की."

सिसोदिया के इस बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रया जताई है, "सिसोदिया सीबीआई के डर से अपने भ्रष्टाचार का ठीकरा उप राज्यपाल पर फोड़ रहे हैं. उपमुख्यमंत्री ने विधानसभा के अंदर स्वीकार किया है कि दिल्ली में 100 नगर निगम वार्ड्स ऐसे हैं जहां शराब के ठेके नहीं खोले जा सकते लेकिन इन्होंने शराब के ठेकेदारों से मोटी रकम लेकर मास्टर प्लान का उल्लंघन कर शराब के ठेके खोले हैं. अब इसकी जांच सीबीआई करेगी."