यह विश्व रक्तदान दिवस, दूसरों को सबसे बड़ा उपहार दें जीवन का वरदान

in #delhi2 years ago

विश्व रक्तदान दिवस-2022 के अवसर पर बाहरी जिले में 14.06.2022 को रक्तदान शिविर का आयोजन

यह विश्व रक्तदान दिवस, दूसरों को सबसे बड़ा उपहार दें...
जीवन का वरदान

विश्व रक्तदाता दिवस हर साल 14 जून को मनाया जाता है, जिसका उद्देश्य सुरक्षित रक्त और रक्त आधान के लिए रक्त उत्पादों की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। यह दिन उस महत्वपूर्ण योगदान पर भी प्रकाश डालता है जो स्वैच्छिक और अवैतनिक रक्त दाताओं ने जीवन बचाने के लिए स्वास्थ्य प्रणालियों में दिया है।

विश्व रक्तदाता दिवस-2022 का विषय, “रक्तदान करना एकजुटता का कार्य है। प्रयास में शामिल हों और जीवन बचाएं", और इसका उद्देश्य स्वैच्छिक रक्तदान की भूमिका की ओर ध्यान आकर्षित करना है जो जीवन को बचाने और समुदायों के भीतर एकजुटता बढ़ाने और जीवन बचाने के लिए सुरक्षित रक्त और रक्त उत्पादों की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए है। यह दिन स्वैच्छिक, अवैतनिक रक्त दाताओं को उनके जीवन रक्षक रक्त के उपहारों के लिए धन्यवाद देने का भी एक अवसर है।

इन सब को ध्यान में रखते हुए डीसीपी/बाहरी जिला श्री की देखरेख में पीतमपुरा पुलिस लाइन में 24x7 केयर फाउंडेशन और लायंस ब्लड सेंटर के सहयोग से एक 'रक्तदान शिविर' का आयोजन किया गया। समीर शर्मा, आईपीएस जिसमें विभिन्न थानों और कार्यालयों के कुल 132 पुलिस कर्मियों ने अपना रक्तदान किया।

इस अवसर पर डीसीपी/ओडी ने उन कर्मचारियों को अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रेरित किया जिन्होंने कभी रक्त नहीं दिया। उन्होंने कर्मचारियों से अपने परिवार के सदस्यों और आसपास के अन्य व्यक्तियों को रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित करने का भी आग्रह किया ताकि अधिक से अधिक लोगों की जान बचाई जा सके।

विश्व रक्तदाता दिवस हमें याद दिलाता रहेगा कि हमने मानवता के लिए क्या किया और इसके लिए हमें क्या करने की जरूरत है।

Sort:  

Good job everyone should donate the blood

thanks to appreciate

Good Job

Good