दिल्ली के किराड़ी में विकास कार्य बन रहा लोगों के लिए परेशानी का सबब

in #delhi2 years ago

kmc_20220617_180403.jpg

राजधानी दिल्ली में जहां एक ओर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में विकास की गति देखने को मिल रही है वहीं दूसरी ओर यही विकास कार्य दिल्लीवासियों के लिए परेशानी का सबब भी बनता जा रहा है. कुछ ऐसा ही हाल दिल्ली के किराड़ी विधानसभा का भी बना हुआ है, जहां जगह जगह चल रहे विकास कार्य स्थानीय निवासियों और राहगीरों के लिए किसी समस्या से कम नहीं है. इन्हीं में एक है दुर्गा चौक जहां निर्माण कार्य के कारण रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया है. इस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

kmc_20220617_180413.jpg

आपको बता दें कि किराड़ी में दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी द्वारा विशेषतौर पर सीवर का काम चल रहा है. हालांकि इस विकास कार्य का सीधा फायदा यहां की जनता को ही मिलने वाला है, लेकिन इससे इस विकास कार्य के कारण दुर्गा चौक के पास रोड को ब्लॉक कर दिया गया है, जिसके कारण यहां से आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है. इस रोड के बंद होने से स्थानीय निवासियों और राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इससे आस पास के दुकानदारों को भी काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. दुकानदारों का कहना है कि रोड बंद हो जाने से उनकी दुकानदारी पर भी काफी असर पड़ रहा है. जबकि राहगीरों का कहना है कि सड़क बंद होने के कारण उन्हें लंबा रास्ता लेना पड़ता है जिससे ना केवल ईंधन बल्कि समय भी बर्बाद होता है. लोगों ने मांग की है कि इस विकास कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाए ताकि रास्ते में आवाजाही सामान्य हो सके.

kmc_20220617_180434.jpg

गौरतलब है कि दिल्ली के किराड़ी इलाके में सीवर का काम जोर शोर से किया जा रहा है. सीवर के काम के चलते जगह जगह खुदाई की गई है, जिसके कारण राहगीरों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जबकि स्थानीय लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अब स्थानीय लोगों की भी मांग है कि इस कार्य को जल्द पूरा किया जाए ताकि लोगों की समस्या का जल्द से जल्द समाधान हो सके.

Sort:  

Like comment कर दिया आप भी कर दीजिए।