पूर्व सांसद हरिभाऊ राठौड़ 'आप' में होंगे शामिल, अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में लेंगे सदस्यता

in #delhi2 years ago

30d518d18358bbdea76184d7d064a773e4b4e8871431cce980824c0b803a568d.webpपूर्व लोकसभा सदस्य और प्रतिष्ठित ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) नेता हरिभाऊ राठौड़ (Haribhau Rathod) आज रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो सकते हैं. महाराष्ट्र में यवतमाल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सदस्य रहे राठौड़ ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि वह आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में रविवार को पार्टी में शामिल होंगे. बंजारा समुदाय के प्रतिष्ठित नेता राठौड़ एक वक्त में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता दिवंगत गोपीनाथ मुंडे के विश्वासपात्र माने जाते थे और 2004-08 तक सांसद रहे. उन्होंने अमेरिका के साथ परमाणु समझौते को लेकर 2008 में विश्वास मत से दूर रहने का फैसला किया था, जिसके बाद उन्हें भाजपा ने निष्कासित कर दिया था.

2024 के आम चुनाव पर केजरीवाल की नजर,
राठौड़ 2013 में कांग्रेस में शामिल हुए और उन्हें अगले साल महाराष्ट्र विधान परिषद का सदस्य बनाया गया. उन्होंने 2019 में शिवसेना से हाथ मिलाया और विधानसभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया. पंजाब विधानसभा चुनाव जीतने के बाद केजरीवाल, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में अपनी पार्टी का विस्तार कर रहे हैं और उनकी नजर 2024 के लोकसभा चुनावों में राष्ट्रीय भूमिका निभाने पर है. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि महाराष्ट्र और देश के अन्य हिस्सों में ओबीसी समुदायों के लिए राठौड़ के काम से आप को फायदा मिल सकता है.
दो दिन के दौरे पर गुजरात जाएंगे केजरीवाल,
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बताया कि वह और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अगले हफ्ते गुजरात के दौरे पर जाएंगे. उन्होंने बताया कि वह इस संदेश के साथ जाएंगे कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो मुफ्त एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही बेहतर स्वस्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी. AAP के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा कि वह और सिसोदिया दो दिवसीय दौर पर गुजरात जाएंगे और इस दौरान युवाओं से भी संवाद करेंगे.