मंगोलपुरी: मर्डर करके लाश के साथ ली सेल्फी, पुलिस ने 250 KM पीछा करके सनकी हत्यारे को पकड़ा

in #delhi2 years ago

नई दिल्ली. बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी थाने की पुलिस ने एक क्रूर हत्याकांड का मामला सुलझाने का दावा करते हुए 25 वर्षीय आरोपी पंकज कुमार साहनी को गिरफ्तार कर लिया है. साहनी बिहार का रहने वाला है और उसने हत्या के बाद लाश की सेल्फी ली थी. पुलिस ने उसी सेल्फी के आधार पर करीब 250 किलोमीटर तक उसका पीछा करके गिरफ्तार किया है.

दरअसल दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 10 अगस्त को थाना मंगोल पुरी में सुबह 6.41 बजे एक PCR कॉल मिली थी, जिसमें फोन करने वाले ने एक व्यक्ति के सिर में चोट लगने की सूचना दी. सूचना मिलते ही थाना मंगोलपुरी का स्टाफ तत्काल मौके पर पहुंचा, जहां घर की पहली मंजिल पर एक व्यक्ति के सिर से खून बह रहा था. पुलिस टीम ने तुरंत मोबाइल क्राइम टीम और एफएसएल टीमों को मौके पर बुलाया और घटनास्थल का मुआयना किया.
अनाथ मानकर किराये पर दिया था घर
मौके पर मौजूद 32 वर्षीय जगदीश ने पुलिस को बताया कि वह मंगोलपुरी स्थित ई-799 के ग्राउंड फ्लोर पर अपने पिता सुरेश और परिवार के साथ रहता है. उन्होंने घर की पहली और दूसरी मंजिल किराए पर दे रखी है. उसने साथ ही बताया कि घटना के 4 दिन पहले उसके पिता पंकज नाम के एक शख्स को लाए और बताया कि वह अनाथ है और उसे घर में किराए पर रहने दे दिया. 9 अगस्त को पंकज बाहर गया और शाम को नशे की हालत में वापस आया तो सुरेश और पंकज के बीच हाथापाई हो गई. हालांकि बाद में मामला शांत हो गया और पंकज ने सुरेश और जगदीश से माफी मांगी.जगदीश के मुताबिक, अगली सुबह यानी 10 अगस्त को पंकज ने उसे फोन करके बताया कि सुरेश ने उसके साथ बेहद बुरा व्यवहार किया और इसलिए उसने बीती रात ही घर छोड़ दिया है. जगदीश के मुताबिक, यह कहकर पंकज हंसने लगा, जिससे शक होने पर वह घर की पहली मंजिल पर पहुंचा तो देखा कि उसके पिता के सिर से खून बह रहा था.बार-बार लोकेशन बदल रहा था आरोपी
पुलिस के मुताबिक, आरोपी पंकज के बारे में किसी के पास कोई विस्तृत जानकारी उपलब्ध नहीं थी. वह मृतक सुरेश का मोबाइल फोन, आईडी कार्ड और अन्य सामान लेकर मौके से फरार हो गया था. जांच की कड़ी में टीम आरोपी द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन की लोकेशन का पता लगाने में सफल रही. लोकेशन दिल्ली के आनंद पर्वत की बताई जा रही थी, लेकिन टीम के वहां पहुंचने तक आरोपी ने अपना लोकेशन बदलकर आरके आश्रम, मेट्रो स्टेशन कर लिया.

वहां से पुलिस को भटकाने के लिए आरोपी मेट्रो में सवार होकर फरीदाबाद की ओर गया, फिर वापस कश्मीरी गेट पर आ गया. वह फिर से मेट्रो में सवार हुआ और बल्लभगढ़ पहुंच गया. टीम उसका पीछा करती हुई बल्लभगढ़ भी पहुंच गई, लेकिन वहां उसका पता नहीं चल सका.इसके बाद उसकी लोकेशन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पता चली, जहां से वह ट्रेन में सवार होकर हरियाणा के रोहतक पहुंचा. आरोपी का पीछा करते हुए टीम रोहतक पहुंची, लेकिन उसका पता नहीं चल सका. अंतत: कुछ देर बाद उसकी लोकेशन मंगोलपुरी इंडस्ट्रियल एरिया में निकली और तुरंत टीम ने उसे वहां से दबोच लिया. इस प्रकार करीब 250 किलोमीटर की मशक्कत के बाद टीम आरोपी को पकड़ने में सफल रही.लाश के साथ ली सेल्फी और बनाया वीडियो
पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वह एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है और आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण उसने कम उम्र में ही पढ़ाई छोड़ दी थी. उसकी पत्नी भी उसे छोड़कर चली गई है. उसने यह भी खुलासा किया कि वह शराब का आदी है. कुछ दिन पहले वह काम की तलाश में मंगोलपुरी आया था और सुरेश से मिला, जिसने उसे अपने घर में रखा और उसे काम भी दिलवाया.

उसने बताया कि 9 अगस्त को वह जल्दी घर वापस आ गया, जिससे सुरेश नाराज हो गया और उसके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया और उसे अपना घर छोड़ने के लिए कहा. इससे उसके मन में बदला लेने की भावना पैदा हुई, हालांकि माफी मांगने के बाद सुरेश ने उसे अपने घर पर रहने दे दिया. इसके बाद रात में दोनों ने साथ बैठकर शराब पी और कुछ देर बाद सुरेश सो गया. फिर उससे बदला लेने के लिए आरोपी ने घर से हथौड़ी निकालकर सुरेश के सिर पर वार किया. आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि सुरेश की हत्या करने के बाद उसने सेल्फी भी ली और अपने फोन से उसके मृत शरीर का वीडियो भी बनाया.इसके बाद उसने सुरेश के शव की तलाशी ली और उसका मोबाइल, दस्तावेज और नकदी चोरी कर फरार हो गया. उसने आगे खुलासा किया कि स्थिति का आंकलन करने के लिए उसने अपने फोन से जगदीश को भी फोन किया. उसने खुलासा किया कि वह गिरफ्तारी से बचने के लिए एक जगह से दूसरी जगह घूमता रहा.
Police-1200.jpg