दिल्ली की संजय कॉलोनी हुई बदहाल, विकास के दावों की खुली पोल

in #delhi2 years ago

बादली विधानसभा की संजय कॉलोनी में टूटी-फूटी सड़कों में भरा है पानी, मच्छरों से फैल रही है बीमारियां। साथ ही टूटी हुई सड़क पर गाड़ियों का चलना भी हुआ दूभर। स्थानीय लोग प्रशासन से बेहद नाराज।

IMG_20220801_104003.jpg

दिल्ली में केंद्र सरकार कालोनियों को नियमित करने का दावा करती है तो दिल्ली सरकार उन्हें विकसित करने के बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन असलियत क्या है उसे देखकर आप चौक जायेंगे। बादली विधानसभा के अंतर्गत लिबास पुर गांव की संजय कॉलोनी की सड़कें पूरी तरह टूट गई है और गंदगी का अंबार है। जगह जगह पर जलभराव है। जलभराव और खाली प्लॉटों में और सड़कों में बने गड्ढों के अंदर पानी भरा है जिनमें मच्छर पैदा हो रहे हैं और लोग बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। गरीब लोगों का जीना यहां मुश्किल हो गया है। इसलिए यह लोग प्रशासन से बेहद नाराज हैं। इन गड्ढों में गाड़ियां भी गिरती है एक्सीडेंट भी होते हैं और कई बार गाड़ियां पलट भी जाती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जो नेता लोग है चुनाव के दिनों में वोट लेने के लिए तो आते हैं लेकिन इनकी इस हालात में सुध लेने के लिए नहीं आते। क्या कहा यहां के लोगों ने खुद आप उन्हीं से सुनिए।
IMG_20220801_104033.jpg
लोग अपना दर्द तो सुना रहे हैं लेकिन देखने वाली बात होगी कि सरकार कब जागती है और लोगों की समस्या के समाधान की तरफ ध्यान देती है।