दीवाली से पहले ऑर्डर पास MCD कर्मचारियों को दिवाली पर मिलेगा बोनस

in #delhi2 years ago

AA News Video


...
(1)दिवाली त्यौहार पर मिलेगा बोनस

(2)करूणामूलक आधार पर जो कर्मचारी 31 मार्च 2010 तक लगे हुए है उन्हें नियमित किया जाएगा -दीवाली से पहले आर्डर पास

(3)कोरोना काल मे जिन कर्मचारियों की मृत्यु हुई है उनके आश्रितों को 10-10 लाख एवं पक्के की जगह पक्का एवं कच्चे कर्मचारी की जगह कच्चा कर्मचारी नियुक्त करने का आर्डर पास

(4)जो पार्ट टाइम कर्मचारी पूर्वी दिल्ली के अंर्तगत डिस्पेंसरियों में कार्यरत थे उन्हें दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी बनाने का आर्डर पास

(5) जिन जोनों में सन मार्च 2000 तक पक्के होने वाले कर्मचारियों का काम रुका हुआ है उन्हें तत्काल शुरू किया जाएगा एवं लेफ्ट आउट केस भी शुरू किये जाएंगे ।
(6)रिटायर होने वाले कर्मचारियों की पेंशन एवं अन्य सभी लाभांशो का भुगतान अतिशीघ्र।
(7) ई पी एफ में हो रहे घोटाले को दुरुस्त किया जाएगा एवं सभी कर्मचारियों के खाते अपडेट किये जायेंगे।
(8) मेडिकल कैशलेस कार्ड के सम्बंध में कमिश्नर द्वारा बताया गया कि एम सी डी के सभी अस्पतालों और डिस्पेंसरियों में कर्मचारियों के इलाज की व्यवस्था की गई है ,,गम्भीर बीमारी में एडवांस चेक देकर सारा खर्च उठाएंगे ।

उपरोक्त सभी मांगे आज दिनांक 12 अक्टूबर 2022 को दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन संजय गहलोत एवं दिल्ली नगर निगम आयुक्त ज्ञानेश भारती एवं निगम के अन्य उच्चाधिकारियों के समक्ष महत्वूर्ण मीटिंग में निर्णय लिए गए ।

इस मीटिंग में कुछ विभिन्न ट्रेड यूनियन लीडर्स ने भी हिस्सा लिया ,जिनमे वे पांच वीर योद्धा जो पंजाब से पैदल अधिकार पदयात्रा करके दिल्ली पहुंचे थे और दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग में अपनी मांग पत्र ज्ञापन भी सौंपा था ।आयोग द्वारा उनके मांगपत्र पर कमिश्नर से मीटिंग करवाने का आश्वाशन भी दिया गया था जो पूरा भी किया गया।

आयोग के चेयरमैन ने संजय गहलोत ने बताया कि कर्मचारियों के हित मे आज बहुत ही निर्णायक,लंबित और महत्वपूर्ण फैसले हुए है, उन्होंने कहा कि दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग कर्मचारियों की सेवा में सदैव तैयार है।