सिद्धू मुसेवाला केस : प्रियव्रत से होगा अंकित का आमना-सामना

in #delhi2 years ago

पंजाब में हुई गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल तीन शूटरों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें प्रियव्रत, कशिश और अंकित शामिल हैं. प्रियव्रत जहां बोलेरो कार वाले मॉड्यूल का सरगना है तो वहीं अंकित सबसे करीब से गोली मारने वाला शूटर है. इस हत्याकांड को लेकर पुलिस अब प्रियव्रत और अंकित को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेगी. इसका मकसद हत्या की कड़ियों को जोड़ना है.

विशेष आयुक्त हरगोविंद सिंह धालीवाल के अनुसार, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अभी तक पांच आरोपियों को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. इनमें से तीन शूटर हैं जबकि दो आरोपी हमलावरों को शरण देने एवं मदद देने में शामिल रहे हैं. स्पेशल सेल ने पहले पकड़े गए तीन आरोपियों को बीते सोमवार अदालत में पेश किया था. यहां से दो आरोपियों को जेल भेज दिया गया था, जबकि प्रियव्रत उर्फ फौजी को पंजाब पुलिस अपने साथ रिमांड पर ले गई है. पुलिस ने अंकित को भी अदालत के समक्ष पेश किया जहां से उसे पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. उससे लोधी कॉलोनी स्थित स्पेशल सेल के दफ्तर में पूछताछ की जा रही है.

पूछताछ के दौरान आरोपी अंकित ने पुलिस को बताया कि बीते 19 जून को उनके तीन साथियों की गिरफ्तारी के बाद वह ज्यादा अलर्ट हो गए थे. वह मध्य प्रदेश, यूपी, झारखंड और दिल्ली में लगातार अपने ठिकाने बदल रहे थे. वह आपस में बातचीत के लिए अलग-अलग ऐप का इस्तेमाल कर रहे थे ताकि टेक्निकल सर्विलांस से बच सकें. अंकित ने पुलिस को बताया कि वह कुछ महीने पहले ही इस गैंग से जुड़ा था. कुछ ही माह पहले वह बालिग हुआ है. इस हत्याकांड के अलावा गैंग के इशारे पर उसने हत्या प्रयास की दो वारदातों को भी अंजाम दिया है. पुलिस उससे फिलहाल फरारी को लेकर पूछताछ कर रही है.

IMG_20220705_162029.jpg

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस हत्याकांड में एक ग्रुप को प्रियव्रत उर्फ फौजी लीड कर रहा था. अंकित भी उसी ग्रुप में शामिल था. अंकित वह शूटर है जो सिद्धू मूसेवाला के सबसे करीब था और उसने दोनों हाथों से दो पिस्तौल से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थी. यही वजह है कि हत्याकांड को लेकर अब स्पेशल सेल की टीम उसका सामना प्रियव्रत उर्फ फौजी से करवाना चाहती है. इसका मकसद पूरे घटनाक्रम की कड़ियों को जोड़ना है. सूत्रों ने बताया कि पंजाब पुलिस की रिमांड खत्म होने के बाद प्रियव्रत को एक बार फिर स्पेशल सेल रिमांड पर ले सकती है. इस रिमांड के दौरान उसका सामना अंकित से कराया जाएगा और दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी.

Sort:  

ओह