आज़ादी के 75 साल पर 75 सौ पौधे लगाने का संकल्प AA News Video

in #delhi2 years ago

Video News1

Video 2

ऐसे संकल्प से ही मिलेगी प्रदूषण से आज़ादी

दिल्ली के दो युवा बिज़्नेसमैन ने की बड़ी पहल

दिल्ली एनसीआर में लगाएँगे 7500 पौधे

आज़ादी के 75 साल हो चुके हैं और पूरे देश में जश्न बरकरार है लेकिन दिल्ली के दो युवा बिज़्नेसमैन ने इस मौके पर एक अनूठा संकल्प लिया जो पूरे देश के लिये एक अनुशरणिय उदाहरण है।

वीओ-1. आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देश आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है ऐसे में दिल्ली के दो युवाओं ने इस मौके पर कुछ बेहतर करने की सोची और दिल्ली एनसीआर में 7500 पौधे लगाने का बीड़ा उठा लिया। स्वतंत्रता दिवस इनके स्टार्टप के लिये तीसरी सालगिरह का भी मौका था लिहाज़ा इन्होंने ‘प्रदूषण से आज़ादी’ का संदेश देते हुए वृक्षारोपण को एक मिशन बना लिया है।

15 अगस्त के बाद भी आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाने में पूरा देश सक्रिय है… ये तस्वीरें उसकी गवाह हैं। आज 300 पौधे लगाकर एक सकारात्मक पहल करने वाले ये दो युवा यहीं नहीं रुकने वाले बल्कि अगले 100 दिन में इनका लक्ष्य 7500 पौधे लगाने का है। इतना ही नहीं… पौधों की बराबर देख भाल भी इनकी ज़िम्मेदारी होगी। इसके अलावा तिरंगा मार्च और ज़रूरतमंदों की सेवा भी इनके कर्यक्रम का भाग है।

देश ऐसे समय में आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है जब विश्व प्रदूषण और इन्वायरॉन्मेंट चेंज जैसी चुनौतियों से जूझ रहा है। ऐसे में यदि नागरिक सजग हों और इस तरह की पहल के साथ आगे बढ़ें तो वाक़ई प्रदूषण को नियंत्रित करने और देश को स्वस्थ बनाने में ये एक बड़ा योगदान होगा।