मायापुरी के नामी पब्लिक स्कूल के 62 बच्चों की अचानक तबीयत बिगड़ी, पैरेंट्स ने बुलाई पुलिस

in #delhi2 years ago

मायापुरी इलाके के एक नामी पब्लिक स्कूल में गुरुवार दोपहर 60 से अधिक स्कूली बच्चों की अचानक तबीयत बिगड़ने से अफरातफरी मच गई। ज्यादातर बच्चों को चक्कर, उल्टी, सिरदर्द, आंखों में जलन की शिकायत थी। स्कूल की तरफ से सभी बच्चों के अभिभावकों को जैसे ही फोन करके बुलाया गया। सभी अभिभावक बच्चों की चिंता में बदहवास हालत में पहुंचे। देखते ही देखते वहां हुजूम जमा हो गया। बच्चों को मेडिकल रूम के बाहर बिठाया हुआ था।
download (21).jpeg
बच्चों की हालत देख अभिभावक गुस्से में आ गए। अभिभावकों को पता चला कि खाना खाने के बाद ही बच्चों की तबीयत बिगड़ी है। अभिभावकों में से कइयों ने पीसीआर कॉल कर दी। मामला स्कूली बच्चों का पता चलते ही फौरन एसीपी, एसएचओ, पुलिस टीम पहुंच गई। शुरुआती जांच में पता चला है कि स्कूल के अंदर सभी कमरों में कीटनाशन दवाओं का छिड़काव कराया गया था। जिसके बाद ही बच्चों की तबीयत बिगड़ी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि स्कूल के रजिस्टर में 62 बच्चों को अस्पताल रेफर किए जाने की डिटेल दर्ज मिली है। हालांकि डीडीयू से 9 बच्चों का ही मेडिकल इमरजेंसी रिकॉर्ड मिला है।

पुलिस अफसर के मुताबिक, गुरुवार दोपहर 12:37 पर कॉल मिली। अभिभावकों ने बताया कि स्कूल वालों ने कुछ खाना दिया था। जिसके बाद बच्चों की तबीयत खराब हो गई। छानबीन में पता चला कि मायापुरी रोड स्थित पब्लिक स्कूल में बुधवार दोपहर 2 बजे छुट्टी होने के बाद कीटशानक दावाओं का छिड़काव कराके कमरों को बंद कर दिया था। गुरुवार सुबह 7 बजे से बच्चे स्कूल आ गए। रोजाना की तरह 11 बजे दोपहर का खाना खाया। उसके बाद बच्चों की तबीयत खराब होने से रोने लगे। ज्यादातर बच्चे 1 से 5 वीं क्लास में पढ़ने वाले हैं। पुलिस जब पहुंची, उस समय सभी बच्चे स्कूल के ही ऑडिटोरियम में इकठ्ठा किए गए थे। बाद में बच्चों के अभिभावक आए और अपने साथ ले जाकर डॉक्टरों से ट्रीटमेंट कराया। जिन बच्चों को डीडीयू ले जाया गया, उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। पुलिस ने अभिभावकों की कंप्लेंट पर जांच कर रही है।

Sort:  

Sir apke 30 Posts like kar diye hai🙏

मैं भी लाइक करता हूं

https://wortheum.news/@mamtaji#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.

अभी तक 3 लाइक आए हैं उनमें आपका लाइक नहीं है। लाइक भी करें। खाली कॉमेंट नहीं और एक जैसा कॉमेंट कई जगह कॉपी पेस्ट करना स्पेम में माना जाएगा FAQ में लिखा है आप पढ़ सकते हैं