स्कूल शिफ्ट करने के विरोध में नानकहेड़ी में 28 अगस्त से ही प्रदर्शन जारी

in #delhi2 years ago

दिल्ली देहात के नजफगढ़ के पास नानकहेड़ी गांव में स्कूल को लेकर धरना जारी है और प्रदर्शन लगातार जोर पकड़ रहा है. अब यहां के आंदोलनकारी अपनी आवाज को बुलंद करने के लिए ट्रैक्टर से विधायक, डीसी ऑफिस और दिल्ली सरकार के यहां पहुंचकर अपनी आवाज बुलंद करने की तैयारी कर रहे हैं. खास बात यह है कि इस प्रदर्शन में काफी संख्या में गांव की महिलाएं और बुजुर्ग भी शामिल हो रहे हैं. ये धरना- प्रदर्शन पिछले महीने 28 अगस्त से लगातार स्कूल के बाहर चल रहा है.51 गांव के लोगों ने की थी महापंचायत : यहां पर पिछले दिनों 51 गांव के लोगों ने पहुंचकर महापंचायत भी की थी. जिसमें यह तय किया गया था कि इस स्कूल को लेकर जो गांव वालों की समस्या है, उसका समाधान जब तक नहीं होगा, यह आंदोलन चलता रहेगा.

IMG_20220913_195313.jpg

गांव वालों ने बताया कि नानकहेड़ी गांव में स्थित दिल्ली सरकार का यह दसवीं क्लास तक का स्कूल है. जिसमें आसपास के कई गांव के बच्चे पढ़ते हैं, लेकिन अचानक इस स्कूल को यहां से शिफ्ट करके कई किलोमीटर दूर कांगनहेड़ी गांव के स्कूल में मर्ज करने की योजना पर दिल्ली सरकार काम कर रही है. जब इस बात की जानकारी गांव वालों को लगी तो उन्होंने स्थानीय विधायक गुलाब सिंह से मिलकर इसका विरोध करने का फैसला किया.
गांव के निवासी देवेंद्र कुमार बंटी ने कहा कि गांव में इस एकमात्र स्कूल को दसवीं से आगे बढ़ाकर 12 वीं करना चाहिए था. लेकिन दिल्ली सरकार उल्टे यहां पर स्कूल खत्म करके स्ट्रीट चाइल्ड होम की तैयारी कर रही है जो गांव वालों के लिए सरासर नाइंसाफी है. हम लोग किसी भी कीमत पर यह होने नहीं देंगे.

Sort:  

Like done sir

Like me