CBI हेडक्वार्टर में कार्यरत डिप्टी लीगल एडवाइजर ने की आत्महत्या, अपने ही घर में लगाई फांसी

in #delhhi2 years ago

पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है. जिसमें लिखा है कि उनकी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है

6b41a7f83ac9601208b573bc5ce22ed61658911294_original.webp

सीबीआई हेडक्वार्टर (CBI Head Quarter) में डिप्टी लीगल एडवाइजर के पद पर तैनात व्यक्ति ने फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. मृतक की पहचान हिमाचल प्रदेश के रहने वाले जितेंद्र कुमार (48) के रूप में हुई है. जितेंद्र कुमार दिल्ली (Delhi) की डिफेंस कॉलोनी के हुडको कॉम्प्लेक्स में रहते थे. उन्होंने अपने घर में कपड़े से फांसी लगाई है. पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है. जिसमें लिखा है कि उनकी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है.

पुलिस ने जितेंद्र कुमार के शव को एम्स की मोर्चरी में रखवा दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि डिफेंस कॉलोनी में एक व्यक्ति के द्वारा अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना मिली थी. पुलिस मौके पर पहुंची तो व्यक्ति को लोधी रोड पर हुडको कॉम्प्लेक्स में स्थित उनके घर में फांसी से लटका पाया. मृतक जितेंद्र कुमार पुत्र हेत्रम ठाकुर सीबीआई में उप कानूनी सलाहकार के रूप में तैनात थे.

हिमाचल प्रदेश के रहने वाले थे जितेंद्र कुमार

जितेंद्र कुमार मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के रहने वाले थे. पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें लिखा है कि उनकी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है. पुलिस ने कहा कि फोरेंसिक टीम के साथ क्राइम टीम को मौके पर बुलाया गया था. जिन्होंने उनके घर का दरवाजा तोड़ा और अंदर गए.

सीबीआई अधिकारियों को दी गई जानकारी

मृतक की पत्नी ज्योति मंडी जिले में रहती हैं और भाई चंडीगढ़ में रहते हैं. सूचना मिलने के बाद मृतक की पत्नी और भाई राजेंद्र दोनों दिल्ली (Delhi) आ गए हैं. सीबीआई (CBI) के वरिष्ठ अधिकारियों को भी इसकी जानकारी दी गई है. पुलिस को कोई फाउल प्ले नहीं मिला. शव को मोर्चरी में रखवाया गया है और कल पोस्टमॉर्टम किया जाएगा.